छपरा : बिहार के छपरा में कटसा-सुतिहार सड़क मार्ग के ननफर बली बाबा गांव के पास हाई वोल्टेज तार के बाइक पर गिरने से बाइक पर बैठी एक महिला की झुलसकर मौत हो गयी. घटना के बाद इस घटना में एक महिला समेत बाइक चला रहा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. उन्हें चिंताजनक अवस्था में इलाज के लिए पटना भेजा गया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार पिरारी गांव निवासी राम प्रवेश राय की 45 वर्षीया पत्नी रीना देवी अपने पड़ोसी जग्गा मांझी की पत्नी देवकली देवी व उनके पुत्र अजय मांझी के साथ बाइक पर मंगलवार की सुबह शिल्हौरी मंदिर से जल चढ़ा कर घर वापस आ रही थी. इसी क्रम में ननफर बलीबाबा के पास अचानक हाईवोल्टेज तार बाइक पर आ गिरा. जिससे रीना देवी तार में लिपट गयी और झुलसने के कारण उनकी मौके पर ही मौत हो गयी. वहीं बाइक चला रहे अजय मांझी तथा बाइक पर बैठी दूसरी महिला देवकली देवी विद्युत प्रवाह के झटके से गंभीर रूप से घायल हो बगल के खेत में बेहोश होकर गिर पड़ी.

स्थानीय लोगों ने तत्काल वहां से उठाकर इलाज के लिए पीएमसीएच भेज दिया. घटना की सूचना मिलते ही डेरनी थानाध्यक्ष सल्लाउद्दीन ने दल-बल के साथ पहुंच शव को अपने कब्जे में लेने का प्रयास किया. लेकिन, ग्रामीण ने मुआवजा देने के उपरांत ही शव को उठने देने की बात कही. सैकड़ों ग्रामीणों ने घटनास्थल पर ही कटसा-सुतिहार सड़क मार्ग को जाम कर दिया. बाद में मौके पर मुखिया उपेंद्र सिंह, सरपंच उमेश सिंह तथा पैक्स अध्यक्ष शैलेश सिंह ने पहुंच कर ग्रामीणों को समझाया-बुझाया और सीओ व विद्युत विभाग के जेई से मोबाइल से बात कर ग्रामीणों की मांग को बताया.

अंचल पदाधिकारी ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद चार लाख रुपये मृतक के परिजनों को दिया जायेगा तब जाकर ग्रामीणों ने जाम हटवाया. उसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल छपरा भेज दिया.

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *