बिहार दौरे पर गहलोत, घर जाकर लालू यादव से की मुलाकात

बिहार दौरे पर गहलोत, घर जाकर लालू यादव से की मुलाकात

12th July 2018 0 By Kumar Aditya

कांग्रेस कमेटी के संगठन महासचिव अशोक गहलोत दो दिवसीय दौरे पर बिहार पहुंचे हैं. इस दौरान गहलोत ने आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव से उनके आवास जाकर मुलाकात की. 2019 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उनका ये दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर बीजेपी के सहयोगी दलों के बीच रस्साकशी जारी है. इस मद्देनजर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पटना पहुंचे हैं. उन्होंने सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात भी की है. माना जा रहा है कि शाह अपने इस दौरे से सहयोगी दलों के बीच समाधान निकालने की कोशिश करेंगे.

 

 

एनडीए के साथ-महागठबंधन में भी अब सीट को लेकर पेंच फंस सकते हैं. इसी के चलते गहलोत सक्रिय हो गए हैं. वे अपने दो दिवसीय दौरे के जरिए बिहार में कांग्रेस संगठन की जमीनी हकीकत को समझने के लिए विचार-विमर्श करेंगे.

 

कांग्रेस ने राज्य की सभी 40 लोकसभा सीटों पर तैयारी शुरू कर दी है. 2009 में कांग्रेस ने आरजेडी से अलग होकर अकेले चुनाव लड़ा था. ऐसे में 2019 की तैयारी पहले से ही शुरू कर दी है.

 

बता दें कि लालू यादव अभी पटना में हैं. लालू प्रसाद यादव रविवार को पटना लौटे हैं. चारा घोटाले से जुड़े कई मामलों में दोषी पाए जाने के बाद सजायफ्ता लालू को खराब तबीयत के चलते अस्थायी जमानत पर रिहा किया गया है.

Advertisements