बिहार बोर्ड 10वीं और 12वीं रिजल्ट, बोर्ड ने किया तारीखों का ऐलान

बिहार बोर्ड 10वीं और 12वीं रिजल्ट, बोर्ड ने किया तारीखों का ऐलान

26th May 2018 0 By Kumar Aditya

बिहार बोर्ड के परीक्षा देनेवाले छात्रों के लिए भी अच्छी खबर है. क्योंकि अब जल्द ही बिहार बोर्ड के 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी किया जाएगा. इसकी जानकारी बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने दिया है.

पटनाः बोर्ड परीक्षा देनेवाले छात्रों के लिए रिजल्ट का इंतजार अब धीरे-धीरे खत्म होते जा रहा है. शनिवार को सीबीएसई 12वीं की रिजल्ट जारी किया गया है. जिसमें नोएडा की मेघना श्रीवास्तव टॉपर बनी हैं. वहीं, बिहार के पटना स्थित नेट्रोडेम की छात्रा संजना 12वीं कामर्स में पहला स्थान प्राप्त किया है. केंद्रीय शिक्षा सचिव अनिल स्वरूप ने ट्विट कर सीबीएसई 12वीं रिजल्ट जारी करने की घोषणा की.

 

साथ ही अब बिहार बोर्ड के परीक्षा देनेवाले छात्रों के लिए भी अच्छी खबर है. क्योंकि अब जल्द ही बिहार बोर्ड के 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी किया जाएगा. इसकी जानकारी बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने दिया है.

 

बिहार बोर्ड अध्यक्ष ने मैट्रिक और इंटरमीडिएट परीक्षा 2018 के रिजल्ट के प्रकाशन की तारीखों की घोषणा कर दी है. उन्होंने बताया कि बिहार बोर्ड के इंटरमीडिएट परीक्षा का परिणाम अगले माह जारी किया जाएगा. इसके अनुसार 7 जून 2018 को इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा.

 

 

वहीं, मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट 20 जून 2018 को जारी किया जाएगा. बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि रिजल्ट जारी करने के लिए सारे काम कर लिये गए हैं. और रिजल्ट प्रोसेसिंह का कार्य अंतिम चरण में है. इसके बाद रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा.

 

 

बता दें कि बिहार बोर्ड का रिजल्ट पूर्व वर्षों में मई के अंतिम हफ्तों में जारी कर दिया जाता था. लेकिन इस बार बोर्ड ने रिजल्ट जारी करने में काफी समय लिया है. गौरतलब है कि पिछले दो सालों में टॉपर घोटाला का मामला सामने आया था इसलिए इस बार बोर्ड किसी तरह की गलती नहीं करना चाहती. इस वजह से रिजल्ट जारी करने में समय लिया जा रहा है.

Advertisements