Bihar Crime State TOP NEWS

बिहार : मनेर में अपहरण के बाद पांच साल के बच्चे की हत्या

मनेर : रामपुर तौफिर पंचायत के हुलासीटोला गांव में आपसी विवाद को लेकर पड़ोसियों ने एक पांच वर्षीय बच्चे का अपहरण कर लिया और गला दबा कर उसकी हत्या कर दी. हत्या के बाद उसका शव गांव के बाहर नाले में फेंक दिया.

शव को फेंकता देखकर ग्रामीणों ने मृत बच्चे के परिजनों को सूचना दी. वहीं, परिजनों से सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस ने हत्या के मामले में आरोपित एक महिला को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, घटना को लेकर गांव में तनाव बना हुआ है.

खेलने गया था बच्चा, नहीं लौटा घर : जानकारी के अनुसार हुलासी टोला गांव निवासी रवि राय का पांच वर्षीय पुत्र शिवम हर रोज की तरह सोमवार दोपहर को स्कूल से घर लौटा था.

उसके बाद वह गांव में बच्चों के साथ खेलने के लिए गया था. लेकिन, देर शाम तक वह घर नहीं लौटा. परिजन बच्चे के अचानक गायब होने के कारण परेशान हो गये. उन्होंने रात भर पूरे गांव और सगे–संबंधियों के यहां काफी खोजबीन की, लेकिन बच्चे का कहीं अता-पता नहीं चल सका. मंगलवार अहले सुबह करीब चार बजे ग्रामीण शौच के लिए गांव के बाहर जा रहे थे. इसी बीच ग्रामीणों ने शिवम का शव गांव के बाहर नाले में फेंकते हुए उसके पड़ोसी विनोद की पत्नी व अन्य लोगों को देखा. इस बात की सूचना उक्त ग्रामीणों ने मृत बच्चे के परिजनों को दी. सूचना मिलते ही परिजन नाले के पास पहुंच कर बच्चे को मरा देख कर रोने-बिलखने लगे. घटना की सूचना मिलने पर पहुंची मनेर पुलिस ने शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वहीं आरोपित महिला पूनम देवी को पुलिस गिरफ्तार कर थाने ले आयी.

पिता ने पड़ोसी पर लगाया हत्या का आरोप

मृत बच्चे के पिता रवि राय ने मनेर थाने में लिखित आवेदन देकर महिला पूनम देवी समेत आधा दर्जन लोगों को नामजद बनाया है. साथ ही पुलिस को बताया कि पड़ोसी विनोद राय से उसकी पुरानी रंजिश है. तीन दिन पहले विनोद की पत्नी और उसके घर की महिलाओं के बीच विवाद हुआ था और आरोपित ने धमकी दी थी.

बच्चे के गले पर गहरे जख्म के निशान

बच्चे के गले पर गहरे जख्म के निशान हैं. आशंका है कि गला दबा कर हत्या की गयी है. इस मामले में आरोपित महिला पूनम देवी को पकड़ा गया है और उससे पूछताछ की जा रही है. इसके अलावा अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.
राजीव रंजन सिंह, थानाध्यक्ष, मनेर

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *