बिहार में कांग्रेस का नया सियासी दांव, महिलाओं की सुरक्षा के लिए बांटा मिर्ची स्प्रे

बिहार में कांग्रेस का नया सियासी दांव, महिलाओं की सुरक्षा के लिए बांटा मिर्ची स्प्रे

21st August 2018 0 By Bibhav Kumar

सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती के मौके पर पार्टी की ओर से महिला सुरक्षा अभियान की शुरुआत की गयी.
बिहार में सियासी मुद्दा तालाश रही कांग्रेस को मुजफ्फरपुर बालिका गृह काण्ड के रुप में बडा अवसर हाथ लगा है. पार्टी हर हाल में मुद्दे को भुनाना चाहती है.
आशुतोष चंद्रा, पटनाः बिहार कांग्रेस ने अपने सियासी प्रॉबलम का बडा तीखा साल्यूशन खोज निकाला है. बिहार में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बिहार कांग्रेस ने लडकियों महिलाओं के बीच मिर्ची स्प्रे बांटना शुरु किया है. इसके साथ ही पार्टी ने महिला सुरक्षा के लिए इंदिरा शक्ति एप्प भी लांच किया है. सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती के मौके पर पार्टी की ओर से महिला सुरक्षा अभियान की शुरुआत की गयी. पार्टी प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल का दावा है कि कांग्रेस की पहल महिलाओं के लिए वरदान साबित होगी.

बिहार में सियासी मुद्दा तालाश रही कांग्रेस को मुजफ्फरपुर बालिका गृह काण्ड के रुप में बडा अवसर हाथ लगा है. पार्टी हर हाल में मुद्दे को भुनाना चाहती है. यही वजह है कि राजीव गांधी की जयंति के मौके पर पार्टी ने महिला सुरक्षा अभियान की शुरुआत की. पार्टी की ओर से इंदिर शक्ति एप्प लांच किया गया. पार्टी ने इस मौके पर इंदिरा शक्ति मिर्ची स्प्रे भी लडकियों के बीच बांटे. प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल का दावा है कि बिहार में महिला सुरक्षा के लेकर उठे सवालों का कांग्रेस एप्प और स्प्रे बडा जवाब है.

गोहिल का दावा है कि ये मिर्ची स्प्रे बाजार मे मिलनेवाले स्प्रे से 20 गुणा ज्यादा खतरनाक है. वहीं शक्ति एप्प के जरिये महिलाएं संकट के दौर अपने परिजनों को तुरंत सूचनाएं दे सकती हैं.

पार्टी की ओर से इन दोनों प्रोडक्ट को बिहार के घर घर तक पहुंचाने की तैयारी है. लेकिन पार्टी के सांसद अखिलेश सिंह के साथ बालिका गृह काण्ड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर की वायरल तस्वीर पार्टी के मुहीम पर बडा सवाल खडे करती है. हलांकि कांग्रेस बिहार प्रभारी का दावा है कि ब्रजेश ठाकुर के साथ सीएम और डिप्टी सीएम की तस्वीर भी वायरल हुई है. मामले में सीएम और डिप्टी सीएम पर जो कार्रवाई होगी कांग्रेस भी अपने नेता पर कार्रवाई के लिए तैयार है.

मिर्ची स्प्रे और शक्ति एप्प के जरिये कांग्रेस बिहार की आधी आबादी का भरोसा जितना चाहती है. ऐसे में कांग्रेस की ये मिर्ची स्प्रे और शक्ति एप्प क्या कमाल दिखा पाती है देखना दिलचस्प होगा.

Advertisements