Advertisements

बिहार: हनुमान को दलित बताने पर बिहार में कांग्रेस का पोस्टर वॉर, भाजपा पर तंज

पटना। बिहार की राजनीतिक गलियारों में कांग्रेसी पार्टी पोस्टरवॉर पर उतर गई है। ताजा मामला पटना का है जहां सड़कों पर कांग्रेस के नेताओं द्वारा बीजेपी पर तंज कसा हुआ पोस्टर लगाया गया है। जिसमें ब्रह्मा, विष्णु और महेश के साथ राम और हनुमान का चित्र प्रदर्शित किया गया है। इस पोस्टर में राहुल गांधी की तरफ मोदी पर तंज कसता हुआ वाक्य लिखा गया है। इस पोस्टर में राहुल बोलते हुए नजर आ रहे हैं कि मोदी हिंदुत्व को नहीं समझते तो वह कैसे हिंदू हैं। पोस्टर में यह भी लिखा हुआ है कि भागवत गीता में लिखा है- हर प्राणी ज्ञानवान है, लेकिन मोदी जी समझते हैं कि हमसे ज्ञानवान कोई नहीं।
पटना की सड़कों पर यह पोस्टर कांग्रेस के नेता सिद्धार्थ क्षत्रिय और इंजीनियर वेंकटेश रमण ने लगवाया है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और मोदी को भी इस पोस्टर में प्रदर्शित किया गया है। पोस्टर में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा हनुमान जी को दलित कहे जाने की बात को भी प्रदर्शित किया गया है। इसमें दिखाया गया है कि भाजपा जाति प्रमाण पत्र कार्यालय खोले हुए हैं, जहां हनुमान जी अपना आवेदन दे रहे हैं।
 पोस्टर में भगवान हनुमान यह कहते दिख रहे हैं कि, सभी भगवानों को आने वाले समय में जाति और धर्म में बांटा जाएगा। कांग्रेस ने भाजपा पर तंज कंसते हुए यह दिखाया है कि हनुमान जी कह रहे हैं कि प्रभु चुनाव आते ही भाजपा के नेता मंदिर के नाम पर धोखा देते रहे हैं। अब हमें अपने वोट के लिए जात में बांट रहे हैं। प्रभु पृथ्वी लोक पर घोर पाप हो रहा है। पटना की सड़कों पर लगी इस पोस्टर को लेकर संभावना जताई जा रही है कि भाजपा जल्द ही इस मामले में पलटवार करेगी।

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *