आयकर विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को राजद प्रमुख लालू प्रसाद के परिवार के तीन सदस्यों से पूछताछ की। दिल्ली से आए अधिकारियों ने 8 घंटे से अधिक समय तक पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, पूर्व उपमुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव और सांसद मीसा भारती से बारी-बारी से पूछताछ की। समझा जाता है कि उनसे बेनामी संपत्ति मामले में पूछताछ की गई। बाद में इन्हें एक साथ बैठाकर भी सवाल पूछे गए। देर शाम तक पूछताछ चलती रही।

इससे पहले 18 अगस्त को भी दिल्ली से अफसरों की टीम पूछताछ के लिए आई थी, लेकिन राबड़ी देवी, तेजस्वी और तेजप्रताप यादव आयकर टीम के सामने पेश नहीं हुए थे। 

नई दिल्ली की टीम को सहयोग देने के लिए पटना के अधिकारी सुबह से ही मुस्तैद थे। बताया गया कि तीन अधिकारी पूछताछ के लिए आए थे। हालांकि मंगलवार को पूछताछ होनी है, इसे गुप्त रखा गया था। दोपहर करीब 2 बजे राबड़ी देवी, तेजस्वी प्रसाद यादव और मीसा भारती आयकर दफ्तर पहुंचीं।

सूत्रों के मुताबिक पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव को भी आयकर के सामने पेश होना था, लेकिन किन्हीं कारणों से वह मंगलवार को नहीं पहुंचे। राबड़ी देवी, तेजस्वी व मीसा भारती से शाम करीब 6.30 बजे तक पूछताछ चलती रही। लालू प्रसाद के परिवार से पूछताछ की भनक लगते ही आयकर गोलम्बर के बाहर मीडिया कर्मियों की भीड़ जमा हो गई। सूत्रों के मुताबिक बेली रोड पर बन रहे मॉल और अन्य संपत्तियों को लेकर आयकर अधिकारियों द्वारा कई सवाल पूछे गए।

Advertisements

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *