भागलपुर कोर्ट परिसर में दो पिस्टल और 50 गोलियां के साथ युवक गिरफ्तार

भागलपुर कोर्ट परिसर में दो पिस्टल और 50 गोलियां के साथ युवक गिरफ्तार

9th August 2018 0 By Kumar Aditya

कोर्ट परिसर में बुधवार दोपहर एकचारी के बड़कू पटेल हत्याकांड के आरोपियों की हत्या की साजिश पुलिस ने विफल कर दी। कोर्ट परिसर से दो लोडेड पिस्टल और 50 गोलियों के साथ दिब्यांशु झा को गिरफ्तार किया गया। दिब्यांशु ने आरोपियों पर हमले की साजिश की बात बतायी।

घटना के बाद कोर्ट परिसर में चलाये गये तलाशी अभियान के दौरान मृतक बड़कू पटेल के दो भाइयों पवन भाई पटेल, फनीन्द्र भाई पटेल उर्फ छोटू और भांजा सौरभ सुमन उर्फ पवन मंडल को भी गिरफ्तार कर लिया गया। चारों को तिलकामांझी थाने के हवाले कर दिया गया। बड़कू के रिश्तेदारों का कहना था कि वे लोग गवाही देने के लिए कोर्ट आए थे। दिब्यांशु झा से उनलोगों का कोई लेना देना नहीं है।

कोर्ट में पेशी के लिए लाया गया था
दोपहर करीब ढाई बजे जेल में बंद बड़कू पटेल हत्याकांड के आरोपी उदय मंडल, डब्लू तिवारी, छोटू तिवारी, संजीव कुमार मंडल और ब्रजेश पटेल को पुलिस सुरक्षा में एडीजे (सात) विनय कुमार मिश्रा के कोर्ट में पेशी के लिए ले जाया गया था। इसी दौरान दिब्यांशु झा समेत चार-पांच लोग आरोपियों से उलझ गए। वहां पर काफी भीड़ लग गई। सुरक्षाकर्मियों ने आरोपियों को घेरे में ले लिया। दिब्यांशु के कमर में हथियार देख आरोपियों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। हल्ला सुनकर कोर्ट की तरफ आ रहे हाजत प्रभारी रवीन्द्र सिंह और हवलदार अरविंद कुमार दास अन्य पुलिसकर्मियों के साथ दौड़े। दिब्यांशु भी दक्षिणी गेट की ओर भागने लगा। गेट के पास पुलिस ने पकड़ लिया। उसके पास से दो लोडेड पिस्टल और कमर में गोली का बिंडोलिया बरामद किया गया।

अफरातफरी के दौरान तीन-चार अन्य बदमाश भागने में सफल रहे। सूचना मिलने पर पुलिस केन्द्र से सार्जेंट मेजर विनय कुमार कोर्ट परिसर पहुंचे। तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान बड़कू पटेल के दो भाइयों एवं भांजा को भी गिरफ्तार किया गया।

Advertisements