BHAGALPUR Crime Railways

भागलपुर: कोलकाता जाने के लिए ट्रेन पर बैठा युवक 24.73 लाख कैश के साथ धराया

भागलपुर। रेल पुलिस ने दिल्ली जा रही ब्रह्मापुत्र मेल से शुक्रवार को एक युवक करीब 24 लाख 73 हजार 300 रुपये के साथ हिरासत में लिया। पैसे किसके हैं और कहा से लाए गए थे, इसकी पुख्ता जानकारी नहीं मिल सकी है। इनकम टैक्स की टीम भी पूछताछ कर रही है।

दरअसल, रोजाना की तरह रेल थाना प्रभारी सुधीर कुमार सिंह जवानों के साथ ट्रेन में चेकिंग कर रहे थे। इस बीच सुबह 8.05 बजे ब्रह्मापुत्र मेल एक नंबर प्लेटफॉर्म पर पहुंची। ट्रेन के पहुंचते ही कोच संख्या एस-5 में जांच करने गए। एक युवक बेग को गोद में लेकर बैठा हुआ था। शक होने पर युवक से पूछताछ की गई तो तरह-तरह का जबाव देने लगा। जब रेल पुलिस ने बैग खोलकर देखा तो उसमें बड़ी संख्या में पांच सौ रुपये के बंडल थे। इसके बाद युवक को हिरासत में लेकर थाना लाया गया। थाना प्रभारी ने बताया कि हिरासत में लिया गया युवक राजू गुप्ता कोलकाता के नंदी बागान का रहने वाला है। राजू भागलपुर से किऊल और किऊल से हावड़ा जाने के लिए निकला था। पूछताछ में राजू ने बताया है कि उसे यह रुपये भागलपुर के खलीफाबाग निवासी पिंटू से मिले थे। कोलकाता में उसके मालिक नारायण बागारिया का काजू (ड्रॉय फ्रूट) का कारोबार है और बकाया पैसे लेने वह आया था। आयकर विभाग को भी इसकी सूचना दी गई। सूचना मिलते ही आयकर विभाग की टीम पहुंची और युवक से पूछताछ की।

पिंटू का लगाया जा रहा पता

राजू ने शहर के पिंटू का नाम लिया है। पिंटू कौन है, उसका इस रकम से क्या कनेक्शन है। सभी बिंदुओं पर रेल पुलिस जांच कर रही है। सूत्रों की मानें तो सारी रकम कर चोरी की है। आयकर विभाग की टीम भी पिंटू के बारे में पता लगा रही है। पिंटू इस ड्राय फ्रूट के कारोबार में कब से कर रहा है। सभी बातों को खंगाला जा रहा है।

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *