Advertisements

भागलपुर:-साप्ताहिक सुपरफास्ट का अब बदल जायेगा रुट,जानिए किस रुट से चलेगी

भागलपुर;-भागलपुर से नई दिल्ली के बीच चल रही 12349 अप और 12350 डाउन साप्ताहिक एक्सप्रेस फरवरी के दूसरे सप्ताह से पटना नहीं जाएगी। पटना के रास्ते नई दिल्ली जाने वाली इस ट्रेन का रूट बदले जाने की तैयारी रेलवे ने शुरू कर दी है। अब यह ट्रेन किऊल-नवादा-गया-सासाराम-पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन होकर नई दिल्ली जाएगी। ट्रेन बंद होने से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। वहीं, गया जाने वाले यात्रियों को काफी राहत होगी।

दरअसल, हर सोमवार को भागलपुर जंक्शन से शाम 5.30 बजे साप्ताहिक एक्सप्रेस नई दिल्ली के लिए खुलती है। ठहराव कम और रफ्तार ज्यादा होने के कारण यह ट्रेन यात्रियों की पसंदीदा ट्रेनों में से एक है। लेकिन इस ट्रेन का रूट बदलने की घोषणा सोमवार को केंद्रीय रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने की है। फरवरी के दूसरे सप्ताह से यह ट्रेन पटना नहीं जाएगी। नए रूट से इसका आवागमन किया जाएगा।

पहले से ही पटना के लिए ट्रेन है कम

भागलपुर से पटना के लिए पहले से ही ट्रेनों की संख्या कम है। इसके बाद साप्ताहिक का रूट बदले जाने के बाद यात्रियों को काफी परेशान होना पड़ेगा। विक्रमशिला एक्सप्रेस में जगह नहीं मिलने के कारण यात्री इस ट्रेन के परिचालन से सहूलियत होती है।

गया के लिए मिली एक और ट्रेन

भागलपुर, मुंगेर, लखीसराय और बांका जिले के लोगों को गया के लिए एक और सीधी ट्रेन मिल गई। भागलपुर से गया के लिए प्रतिदिन एक एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेन चलती है। जबकि एक साप्ताहिक कामख्या-गया एक्सप्रेस का परिचालन होता है। इस कारण वहां के यात्रियों को काफी परेशानियां होती है। लेकिन भागलपुर-नई दिल्ली ट्रेन मिलने गया जाने वाले यात्रियों को काफी राहत होगी।

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *