भागलपुर से कांग्रेस विधायक अजीत शर्मा की दबंगई सामने आई है। कारोबारी से विधायक बने शर्मा ने कचहरी चौक पर अपना होटल तैयार करवाया है। इसमें आने वाले वाहनों की लम्बी फेहरिस्त की पार्किंग की जगह तक नहीं छोड़ी। जल्द शुरू होने वाले इस होटल के लिए पार्किंग का संकट देख विधायक ने सरकारी जमीन पर ही कब्जा जमा लिया।
उन्होंने अपने होटल के सामने से गुजर रहे नेशनल हाइवे की जमीन को ही पार्किंग में तब्दील कर दिया। इसे बनाने में भी विधायक ने बड़ी चतुराई दिखाई। उन्होंने होटल के आगे नहीं, बल्कि ठीक सामने कोर्ट परिसर की आेर से हाइवे की जमीन पर पेवर्स ब्लॉक बिछा दिए और कब्जा कर लिया। विधायक अजीत शर्मा पर निशाना साधते हुए भागलपुर भाजपा के युवा नेता अर्जित शाश्वत चौबे ने अपने फेसबुक टाईमलाईन पर लिखा है कि क्या हो रहा है भागलपुर में? मननीय विधायक जी अपने निजी होटल का पार्किंग NH के सरकारी जमिन को घेर कर कर रहे हैं। और बखुबी pavers block को लगाकर सौंदर्यीकरण का नाम दे रहे हैं? आज तक 3.5 साल विधायक बने हो गये उन्हे, कभी शहर के किसी चौक का जिर्णोधार या सौंदर्यीकरण किया है?अपने होटल के सामने ही एक तो अतिक्रमण उपर से प्रेस के माध्यम से जनता को दिग्भ्रमित करने का कार्य किया है जो शर्मनाक है। दैनिक भास्कर ने जनता के सामने तथ्यों को लाया है, उसके लिये आभार।
मैं अपनी ओर से इस कृत्य का पुर्जोर विरोध करता हुँ। इसके विरोध में युवा मोर्चा के द्वारा अध्यक्ष आशिष पाण्डेय से दूरभाष पर बात कर मैने प्रतिकार करने कहा फलस्वरुप विरोध दर्ज हो सका। आज भागलपुर के कचहरी चौक पर विधायक श्री अजित शर्मा का पुत्ला दहन किया गया। इस मनमानी का मै विरोध कर्ता रहूंगा।

एनएच और नगर निगम ने कहा-उनका विभाग नहीं बिछा रहा है पेवर्स ब्लॉक
विधायक के निर्माणाधीन होटल के सामने सड़क के दूसरी ओर पेवर्स ब्लॉक लगाकर फुटपाथ बनाने का काम पिछले कई दिनों से चल रहा है। केवल होटल के सामने ही पेवर्स ब्लॉक बिछाने को लेकर जब भास्कर ने पता किया कि इसे कौन बनवा रहा है तो इसका खुलासा हुआ। दरअसल यह सड़क एनएच की है। एनएच के अधीक्षण अभियंता लक्ष्मी नारायण सिंह से जब इस संबंध में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि उनके विभाग से यह काम नहीं हो रहा है। संभावना जताई गई कि नगर निगम से काम हो रहा होगा। इसके बाद नगर निगम के योजना शाखा प्रभारी आदित्य जायसवाल से भी बात की गई तो उन्होंने भी कहा कि पता नहीं कौन बनवा रहा है, लेकिन नगर निगम से नहीं बन रहा है।
शहरी विकास अभिकरण के कार्यपालक अभियंता मनोज कुमार ने भी अपने विभाग से काम होने से इनकार किया। निर्माण के दौरान कुछ लोगों ने बताया कि यह काम नगर विधायक करवा रहे हैं। लेकिन इसके साथ यह सवाल भी खड़े किए कि अपना व्यवसाय बढ़ाने व फैलाने के लिए सड़क पर भी कब्जा क्यों किया जा रहा है। वैसे ही पार्किंग के अभाव में शहर के विभिन्न चौक-चौराहे पर जाम की स्थिति बनी रहती है।
विधायक बोले – आप लोगों को कोई और काम नहीं है क्या

विधायक अजीत शर्मा से उनके होटल के सामने सड़क किनारे लगे पेवर्स ब्लॉक के बारे में भास्कर ने पूछा तो पहले उन्होंने कहा, जल्दी बोलिए समय नहीं है। मैं जरा व्यस्त हूं। फिर जैसे ही पेवर्स ब्लॉक के बारे में पूछा, भड़क उठे। पहले कहा, नहीं…और अगले ही पल गुस्से में आ गए। उन्होंने कहा…ये आप पूछने वाले होते कौन हैं, आप मुख्यमंत्री हैं क्या? आप कहना क्या चाहते है कि मैं यह करवा रहा हूं…अरे, आप लोगों को और कोई काम नहीं है क्या? चौक सुंदर बन रहा है तो आपको क्या दिक्कत है? आप जैसे लोग ही शहर को गंदा रखना चाहते हैं। इसके साथ ही उन्होंने फोन काट दिया।
एसडीओ सुहर्ष भगत ने बताया कि आपके कहने के बाद मेरे संज्ञान में यह बात आई है। इस मामले की जांच करेंगे। इसके बाद इस दिशा में उचित कार्रवाई करेंगे।
क्या ऐसे स्मार्ट बनेगा भागलपुर….
जनता के लिए यह मुद्दा इसलिए अहम है क्योंकि विधायक या आम आदमी…सभी कानून की नजर में एक हैं। किसी को कानून तोड़ने का अधिकार नहीं है। विधायक को उनकी जवाबदेही भी याद दिलानी जरूरी है। उनसे लोगों को अपेक्षाएं हैं कि जनसुविधाओं और शहर के सौंदर्यीकरण में उनकी सकारात्मक भूमिका हो। लेकिन विधायक ने कानून तोड़ने के साथ खुद का व्यवसाय चमकाने के लिए एनएच की जमीन हड़प ली। जनता ने जिन्हें चुनकर अपने सवाल और समस्याओं के समाधान के लिए सदन भेजा उसी ने उसकी सुख-सुविधाओं की बजाय अपनी सुविधाएं तलाश लीं। होटल की पार्किंग के लिए सरकारी जमीन पर कब्जा कर लिया। पोल खुली तो शहर को सुंदर बनाने की बात करने लगे। लेकिन उन्होंने जहां जमीन पर कब्जा कर पार्किंग बनाई, वहीं से चंद फर्लांग की दूरी पर देश के पहले गृहमंत्री लौहपुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा है। विधायक यदि सुंदरता चाहते तो कम से कम देश के रत्नों में शुमार सरदार पटेल के प्रतिमास्थल के पास पेवर ब्लॉक अब तक लगवा चुके होते।

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *