भारत-श्रीलंका दूसरा टेस्ट आज से : सीरीज में बढ़त बनाने उतरेगी टीम इंडिया

भारत-श्रीलंका दूसरा टेस्ट आज से : सीरीज में बढ़त बनाने उतरेगी टीम इंडिया

24th November 2017 0 By Deepak Kumar

नागपुर : पहले टेस्ट में बारिश के कारण जीत से वंचित रही भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार से शुरू हो रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट में श्रीलंका पर अपना दबदबा बरकरार रखने की पूरी तैयारी के साथ उतरेगी.

यहां जामथा में विदर्भ क्रिकेट संघ मैदान पर भारत को एक बार फिर हरी भरी पिच मिलेगी. दक्षिण अफ्रीका के लंबे दौरे को ध्यान में रख कर तैयारी के लिए हरियाली पिच बनायी गयी है. पिच पर जमी घास इसे पारंपरिक धीमी और बल्लेबाजों की ऐशगाह विकेट से अलग बनाती है, हालांकि पहली गेंद फेंके जाने तक यह कहना मुश्किल है कि इसमें कितना उछाल होगा.

तकनीक के महारथी सलामी बल्लेबाज मुरली विजय अंतिम एकादश में लौटेंगे, चूंकि शिखर धवन ने निजी कारणों से ब्रेक लिया है. विशेषज्ञों का कहना है कि पहले टेस्ट में शुरुआती दो दिन विजय की तकनीक की कमी खली, क्योंकि धवन शुरू ही से आक्रामक हो जाते हैं.
ईशांत शर्मा का भी अंतिम एकादश में शामिल होना तय है, जो मौजूदा टेस्ट टीम में सबसे ज्यादा अनुभवी खिलाड़ी हैं. देखना यह भी है कि क्या भारत दो स्पिनरों को लेकर उतरता है, क्योंकि रवींद्र जडेजा गेंदबाज या बल्लेबाज के रूप में कोई कमाल नहीं कर सके.
टीमें
भारत : कोहली ( कप्तान), लोकेश, मुरली विजय, पुजारा, रहाणे, साहा, अश्विन, जडेजा, शमी, उमेश, ईशांत, विजय शंकर, कुलदीप, रोहित शर्मा .
श्रीलंका : चांदीमल ( कप्तान ), मैथ्यूज, दिमुथ , डिकवेला, डी डिसिल्वा, लकमल, शनाका, फर्नांडो, गमागे, संदाकन, समर विक्रमा, दिलरुवान परेरा व रोशन सिल्वा.
नागपुर में भारत का रिकॉर्ड अच्छा
5 मैच भारत ने यहां खेले हैं, जिनमें से 3 में उसे जीत मिली, एक में हार
2015 के नवंबर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अंतिम टेस्ट खेला था, मेजबान को 124 रनों से जीत मिली थी
03 दिनों में ही मैच खत्म हो गया था और मैच में कुल 40 विकेट गिरे थे

Advertisements