Bihar Crime

महाबोधि मंदिर बम विस्फोट मामला : बोधगया तक बम पहुंचानेवाला आतंकी कोलकाता में धराया

बिहार के बोधगया में 19 जनवरी, 2018 में हुए बम विस्फोट मामले में कोलकाता पुलिस के विशेष टास्क फोर्स ने एक आतंकी को गिरफ्तार किया है. बताया जाता है कि आरोपित आतंकी ने ही विस्फोट में इस्तेमाल किये गये विस्फोटकों की खरीद में बांग्लादेश के जमात-उल-मुजाहिदीन की मदद की थी. मालूम हो कि जनवरी में हुए बम विस्फोट के समय बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा बोधगया में ही थे.

 

जानकारी के मुताबिक, कोलकाता पुलिस के विशेष टास्क फोर्स ने बिहार के बोधगया में 19 जनवरी, 2018 में हुए बम विस्फोट मामले में 57 वर्षीय आतंकी को सोमवार की सुबह गिरफ्तार कर लिया. बताया जाता है कि आरोपित आतंकी को हुगली जिले के बंडेल रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया गया है. स्पेशल टास्क फोर्स के उपायुक्त मुरलीधर शर्मा के मुताबिक, बोधगया में हुए बम विस्फोट मामले में गिरफ्तार अन्य आतंकियों से पूछताछ के बाद गिरफ्तार आतंकी के संबंध में सूचना मिली. लंबे समय से तलाश किये जा रहे आतंकी के बंडेल स्टेशन से ट्रेन पकड़ने के बारे में सूचना मिली. आरोपित आतंकी को तलाश रही एसटीएफ की टीम ने स्टेशन पर धावा बोला और टिकट काउंटर से ही उसे दबोच लिया. बताया जाता है कि मुर्शिदाबाद जिले से विस्फोटकों को बोधगया तक पहुंचाने में गिरफ्तार आतंकी हजीबुल्ला का अहम रोल रहा है. बताया जाता है कि गिरफ्तार आतंकी हजीबुल्ला मुर्शिदाबाद जिले के शमशेरगंज थाने के एलिजाबाद गांव का निवासी है.

 

मालूम हो कि म्यांमार में रोहिंग्या आतंकियों के मारे जाने का बदला लेने के उद्देश्य से ही बोधगया में दलाई लामा की मौजूदगी में 19 जनवरी को आतंकियों ने विस्फोट किया था. जांच के दौरान सुरक्षाकर्मियों को मंदिर परिसर में आईईडी विस्फोट की भी जानकारी मिली थी. मालूम हो कि मुर्शिदाबाद जिले से छह आतंकियों को कोलकाता पुलिस के विशेष टास्क फोर्स पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है.

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *