महाराष्ट्रः स्कूल की रसोई में मिले 60 जहरीले सांप, मचा हड़कंप

महाराष्ट्रः स्कूल की रसोई में मिले 60 जहरीले सांप, मचा हड़कंप

14th July 2018 0 By The Voice Of Bihar

महाराष्ट्र में हिंगोली जिले के जिला परिषद स्कूल की रसोई में 60 जहरीले सांप मिले हैं। शनिवार को एक स्कूल अधिकारी ने बताया कि यह सांप रसेल वाइपर प्रजाति के हैं, जिसे दुनिया में काफी खतरनाक माना जाता है। इतने सारे सांपों के एक साथ मिलने से विद्यार्थी और स्कून प्रशासन में काफी दहशत का माहौल है। यह स्कूल औरंगाबाद से 225 किमो. दूर हिंगोली जिले के पांगरा बोखारे गांव में स्थित है।

 

कैसे मिले सांप…

जानकारी के अनुसार, लकड़ी जलाने के लिए रसोई में एक जगह लकड़ियां इकट्ठा करके रखी गई थी। शुक्रवार की दोपहर जब रसोईया वहां पहुंचा तो उसने लकड़ियों के पास दो रसेल वाइपर सांप घूमते दिखे, मगर जब उसने और लकड़ियां उठाई तो बाकि के 58 सांप भी दिखाई दिए।

स्कून के हेडमास्टर, त्रियंबक भोसले ने कहा कि, इतने सारे सांपों को स्कूल में पाकर हम सभी डर गए। सूचना फैलने के बाद काफी संख्या में गांववाले लाठी और पत्थर के साथ सांपों को मारने के लिए आ गए। लेकिन हमने उन्हें रोककर सांप पकड़ने वाले विक्की दलाल को बुलाया। उन्होंने आगे कहा कि, दो घंटे की मेहनत के बाद विक्की ने सभी सांपों को पकड़कर बोतलों में बंद कर दिया। इसके बाद इन सांपों को वन अधिकारी को सौंप दिया गया।

Advertisements