मुजफ्फरपुर को रौंदकर भागलपुर ने पहली बार हेमन ट्रॉफी पर जमाया कब्जा

मुजफ्फरपुर को रौंदकर भागलपुर ने पहली बार हेमन ट्रॉफी पर जमाया कब्जा

22nd April 2018 0 By Deepak Kumar

भागलपुर ने मो. शाहरुख की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी और अभिषेक कुमार की घातक गेंदबाजी की बदौलत मुजफ्फरपुर को एक पारी और 40 रन से हराकर हेमन ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया। भागलपुर पहली बार हेमन ट्रॉफी का चैंपियन बना है। रणजी खिलाड़ी बासुकीनाथ मिश्रा के नेतृत्व में भागलपुर की टीम ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया।
सैंडिस कंपाउंड में चल रहे चारदिवसीय फाइनल मुकाबले के तीसरे दिन शनिवार को भागलपुर की टीम छह विकेट पर 311 रन से आगे खेलना शुरू किया और 111वें ओवर में 385 रनों पर ऑलआउट हो गई। भागलपुर की ओर से शाहरुख ने सबसे अधिक 199 रनों का योगदान दिया, जबकि अरशद ने 40 और सुनील ने 37 रन बनाए। शुक्रवार को वह 154 रन पर नाबाद थे। इस तरह से तीसरे दिन उन्होंने 45 रन और जोड़ा। मुजफ्फरपुर की ओर से मो. शाहिद ने पांच विकेट लिए, जबकि जावेद और नमन ने दो-दो विकेट लिए।
पहली पारी में 157 रनों से पिछड़ने के बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी मुजफ्फरपुर की टीम 44वें ओवर में 117 रन पर ढेर हो गई। मुजफ्फरपुर की ओर से चिरंजीवी ने 36 और शाहिद ने 25 रन बनाए। भागलपुर की ओर से लेग स्पिनर अभिषेक ने 24 रन देकर पांच विकेट लिए। वहीं शहाबुद्दीन ने 42 रन देकर तीन व सचिन ने 29 रन देकर दो विकेट लिए।

अभिषेक ने पहली बारी में भी सात विकेट लिए थे। इस तरह से मैच में उन्होंने 12 विकेट लिए और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। वहीं पूरे टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी करने वाले मो. शाहरुख को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में 559 रन बनाए।

Advertisements