यूपी-एमपी, बिहार सहित इन 50 शहरों में शुरू होगी CNG व PNG की बिक्री, ऐसे मिलेगा लाइसेंस

यूपी-एमपी, बिहार सहित इन 50 शहरों में शुरू होगी CNG व PNG की बिक्री, ऐसे मिलेगा लाइसेंस

9th November 2018 0 By Deepak Kumar

केंद्र सरकार ने बड़े महानगरों के बाद अब छोटे शहरों में भी सीएनजी और हर घर पीएनजी पहुंचाने की योजना पर काम शुरू कर दिया है। इस संबंध में तेल नियामक पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस नियामक बोर्ड (पीएनजीआरबी) ने अजमेर, ग्वालियर, मैसूर और हावड़ा सहित 50 शहरों में सीएनजी और पाइपलाइन से प्राकृतिक गैस की खुदरा बिक्री के लाइसेंस जारी करने के लिए टेंडर मंगाए हैं।
इसके लिए आवेदकों को यह बताना होगा कि वे 8 साल में संबंधित भौगोलिक क्षेत्र में कितने सीएनजी स्टेशन स्थापित करना चाहते हैं और कितने घरों तक पीएनजी पहुंचाने की उनकी योजना है। इसके साथ ही उन्हें क्षेत्र में बिछाई जाने वाली पाइपलाइन की अनुमानित लंबाई भी बतानी होगी।
इन शहरों के लिए मिलेगा लाइसेंस

इस बार हरियाणा के कैथल, उत्तर प्रदेश के झांसी और बस्ती, बिहार के मुजफ्फरपुर, उत्तराखंड के नैनीताल, पंजाब के होशियारपुर और फिरोजपुर, राजस्थान के जालौर और अजमेर, मध्य प्रदेश के उज्जैन, ग्वालियर और मुरैना, आंध्र प्रदेश के नेल्लोर, कर्नाटक के मैसुरु और गुलबर्ग, केरल के अल्लापुझा और कोल्लम, पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग एवं हावड़ा सहित 50 शहरों में लाइसेंस देने की योजना है।
टेंडर जमा कराने की अंतिम तिथि 5 फरवरी
ध्यान रहे कि पीएनजीआरबी के टेंडर्स का यह 10वां चरण है। टेंडर जमा कराने की अंतिम तिथि 5 फरवरी 2019 है। इस बार 12 राज्यों में पड़ोसी जिलों को सम्मिलित करते हुए 50 भौगोलिक इलाकों में सीएनजी/पीएनजी के खुदरा वितरण के लिए लाइसेंस दिए जाने हैं।

Advertisements