Bihar Politics Ranchi

रांची: लालू यादव की जमानत याचिका पर रांची हाईकोर्ट में सुनवाई

लालू यादव कुछ दिनों पहले इलाज के लिए मुंबई रवाना हुए हैं. (फाइल फोटो)
चारा घोटाला मामले में सजायफ्ता आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव को रांची हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली थी और उनकी जमानत अवधि बढ़ाकर 6 सप्ताह कर दी गई थी. इस जमानत याचिका पर अब आज सुनवाई आज होगी.
रांची: चारा घोटाला मामले में सजायफ्ता आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव को रांची हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली थी और उनकी जमानत अवधि बढ़ाकर 6 सप्ताह कर दी गई थी. आज लालू यादव की जमानत याचिका पर रांची हाईकोर्ट में सुनवाई होगी.

लालू यादव कुछ दिनों पहले इलाज के लिए मुंबई रवाना हुए थे. लालू यादव स्वास्थ्य से जुड़ी कई समस्याओं से जूझ रहे हैं. बीमारी की वजह से लालू यादव को 11 मई से 6 हफ्तों की बेल मिली थी जिसके बाद लालू यादव इलाज के लिए मुंबई और बेंगलुरु भी गए थे. इसके बाद लालू यादव का मुंबई में ऑपरेशन हुआ था और डॉक्टर्स ने उन्हें आराम करने की सलाह दी थी. ऑपरेशन के बाद मेडिकल ग्राउंड पर लालू यादव को 6 सप्ताह की बेल दी गई थी.

इलाज के दौरान हमेशा उनकी बड़ी बेटी मीसा, बेटे तेज प्रताप और बहू ऐश्वर्या हमेशा उनके साथ रहते हैं. सबसे पहले लालू यादव अपने बड़े बेटे तेज प्रताप की शादी में शामिल होने के लिए एक सप्ताह के पैरोल पर बाहर आए थे.

आज सुनवाई में यह फैसला किया जाएगा कि लालू यादव को जेल जाना होगा या नहीं. लालू यादव दिल्ली के एम्स सहित कई जगहों पर अपना इलाज करा चुके हैं और ऐसा कहा जा रहा है कि अभी उनकी तबियत पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है.आपको बता दें कि लालू यादव को हाई ब्लड प्रेशर, डायबिटीज, किडनी, हार्ट की समस्या सहित कई अन्य बीमारियों से पीड़ित हैं. पहले भी उनका इलाज रांची के एम्स में किया गया है. लालू यादव ने बेहतर इलाज के लिए जमानत याचिका दायर की थी जिसके बाद वो जमानत पर हैं.

गौरतलब है कि लालू यादव को पिछले साल 23 दिसंबर को चारा घोटाले में जेल की सजा हुई थी. इसके बाद उन्हें चारा घोटाले के दो और मामले में दोषी ठहराते हुए सजा सुनाई गई थी.

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *