राफेल मुद्दे पर हमलावर राहुल गांधी, PM मोदी को कहा- ‘कमांडर ऑफ थीफ’!

राफेल मुद्दे पर हमलावर राहुल गांधी, PM मोदी को कहा- ‘कमांडर ऑफ थीफ’!

24th September 2018 0 By Kumar Ashwini

राफेल डील विवाद पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार आक्रामक होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला कर रहे हैं. प्रेस कॉन्फ्रेंस, रैली, सोशल मीडिया हर तरफ से राहुल का वार करना जारी है. सोमवार को भी कांग्रेस अध्यक्ष ने राफेल के मुद्दे परप्रधानमंत्री को घेरते हुए उन्हें कमांडर ऑफ थीफ (चोरों का कमांडर) कह दिया.

सोमवार को राहुल गांधी ने एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें राफेल डील के बारे में समझाया जा रहा है. वीडियो में मौजूद शख्स कह रहा है कि फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने राफेल डील के बारे में कहा कि भारत सरकार की ओर से अंबानी की कंपनी का नाम सुझाया गया था और उनके पास कोई च्वाइस नहीं थी.

आपको बता दें कि 30 अगस्त को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक खबर साझा करते हुए अपने एक ट्वीट में लिखा था, ‘वैश्विक भ्रष्ट्रचार. सच में राफेल विमान बहुत तेज और दूर उड़ता है. यह आने वाले एक-दो हफ्तों में बंकर को तबाह करने वाले बम गिरा सकता है. मोदी जी कृपया अनिल को बताएं, फ्रांस में बड़ी दिक्कत है.’

राहुल गांधी ने फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के बयान पर भी प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की थी. उनका कहना था कि फ्रांस का पूर्व राष्ट्रपति भारत के प्रधानमंत्री को चोर कह रहा है, पीएम को जवाब देना चाहिए.

ओलांद ने इंटरव्यू में कहा कि मोदी सरकार ने उन्हें अंबानी की कंपनी का नाम सुझाया था, जिसपर कांग्रेस आगबबूला है.

हालांकि, वित्त मंत्री अरुण जेटली ने रविवार को ही एक इंटरव्यू देकर सरकार की स्थिति को साफ किया. जेटली ने कहा कि राफेल सौदा बिल्कुल क्लीन है, इसलिए ये कैंसिल नहीं होगा. उन्होंने विपक्ष के आरोपों को निराधार बताया. अरुण जेटली पहले ही कह चुके हैं कि CAG इस राफेल के दाम की जांच करेगी, लेकिन डील जारी रहेगी.

Advertisements