Advertisements

राहुल का मोदी पर कटाक्ष, कहा – पूरा देश प्रधानमंत्री का मजाक उड़ा रहा

 

बरगरी (फरीदकोट) : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पंजाब में भाजपा-शिरोमणि अकाली दल के गठबंधन की आलोचना करने के साथ ही बुधवार को वादा किया कि 2015 के गुरू ग्रंथ साहिब अपवित्रीकरण मामले में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी.

 

गौरतलब है कि पंजाब कस्बे में ही अपवित्रीकरण की पहली घटना हुई थी, जिसमें पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों पर की गयी गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गयी थी. राहुल ने इस जगह के अपने पिछले दौरे को याद करते हुए कहा कि आपके धर्म का अपमान किया गया. राहुल ने वादा किया कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी और मैं इस बात की गारंटी देता हूं. पंजाब में 2015 की अपवित्रीकरण की घटनाओं को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा है. अमरिंद्र सिंह नीत कांग्रेस सरकार इसके लिए राज्य की तत्कालीन शिरोमणि अकाली दल-भाजपा सरकार को दोषी ठहराती रही है. मंगलवार को एक रैली में राहुल गांधी की बहन और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने भी इस मुद्दे पर भाजपा के सहयोगी दल शिरोमणि अकाली दल को घेरने की कोशिश की थी.

 

कांग्रेस अपवित्रीकरण के मुद्दे को भाजपा द्वारा उठाये जा रहे 1984 के सिख विरोधी दंगों की काट के तौर पर देख रही है. पंजाब में लोकसभा की सभी 13 सीटों पर रविवार को मतदान होना है. राहुल ने प्रधानमंत्री द्वारा कथित रूप से चुनावी वादे पूरे नहीं किये जाने पर भी कटाक्ष किया. उन्होंने कहा, मोदी मनमोहन सिंह का मजाक उड़ाया करते थे, लेकिन आज पांच साल बाद मोदी जी, मनमोहन जी का मजाक नहीं उड़ाते. आज पूरा देश उनका मजाक उड़ा रहा है.

 

कांग्रेस अध्यक्ष ने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री सोचते हैं कि केवल एक ही व्यक्ति देश चला सकता है, लेकिन वास्तव में लोग इस देश को चलाते हैं. गांधी ने राफेल विमान सौदा मुद्दे को भी उठाया और भ्रष्टाचार पर उनके साथ उन्हें बहस करने की चुनौती दी. नोटबंदी और गब्बर सिंह टैक्स के लिए भाजपा सरकार की निंदा करते हुए उन्होंने दावा किया कि मोदी सरकार के इन दो निर्णयों से अर्थव्यवस्था तबाह हो गयी और लाखों लोग बेरोजगार हो गये. कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रत्येक नागरिक के खाते में 15 लाख रुपये जमा नहीं कराने के लिए भी मोदी पर निशाना साधा और कहा कि प्रधानमंत्री ने इस पर और दो करोड़ लोगों को नौकरियां देने पर झूठ बोला.

 

 

 

 

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *