रिटायर्ड आईजी की बेटी 14वीं मंजिल से कूदकर की आत्महत्या, घटना से पहले की थी रेकी

रिटायर्ड आईजी की बेटी 14वीं मंजिल से कूदकर की आत्महत्या, घटना से पहले की थी रेकी

10th December 2018 0 By Deepak Kumar

पटना शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित एक अपार्टमेंट की 14 वीं मंजिल से कूदकर एक सेवानिवृत्त आईजी की पुत्री ने रविवार को आत्महत्या कर ली । पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि मामले की जांच के लिए एफएसएल की टीम को बुलाया गया है ।
सेवानिवृत्त आईजी और पटना के पटेलनगर निवासी उमाशंकर सुधांशु की पुत्री स्निग्धा जो कि पेशे से चिकित्सक थीं, की शादी बिहार के एक मौजूदा जिलाधिकारी से 10 दिसंबर को होनी थी। 8 दिसंबर को तिलक समारोह हुआ था।
मनु महाराज ने स्निग्धा के आत्महत्या का पूर्व से मन बनाए होने की आशंका व्यक्त करते हुए कहा कि वे जिस वाहन से पटेलनगर से कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित उक्त अपार्टमेंट आज सुबह पहुंची थीं, उसके चालक ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि वह पूर्व में भी यहां (रेकी करने) आयी थीं। पुलिस मामले की हर पहलु से छानबीन कर रही है। स्निग्धा 12 वीं मंजिल पर किसी से मिलने चली गयी थीं।

पुलिस ने उक्त अपार्टमेंट की 14 वीं मंजिल से कुर्सी व स्टूल बरामद किया है जिस पर चढ़कर स्निग्धा ने छत से छलांग लगायी थी। छत की बाउंड्री ऊंची होने के कारण कुर्सी पर स्टूल रखा गया ताकि कूदने में आसानी हो।
स्निग्धा की इन तैयारियों से ऐसा प्रतीत होता है कि वह पूरी सोची-समझी रणनीति के तहत आत्महत्या करने के लिए वहां पहुंची थीं।

Advertisements