रेलवे घोटाला मामला: ED की 7वीं नोटिस पर पूछताछ के लिए पहुंचे तेजस्वी

रेलवे घोटाला मामला: ED की 7वीं नोटिस पर पूछताछ के लिए पहुंचे तेजस्वी

13th November 2017 0 By Kumar Aditya

रेलवे टेंडर घोटाले से अर्जित सम्पत्ति मामले में ईडी ने तेजस्वी यादव को सातवीं नोटिस भेजी है। तेजस्वी यादव से इस मामले में आज पूछताछ होगी और पूछताछ के लिए तेजस्वी ईडी के मुख्यालय पहुंच गए हैं। पहले से संशय बना हुआ था कि वो वो पूछताछ के लिए नई दिल्ली स्थित ईडी के मुख्यालय जाएंगे या नहीं।

बता दें कि अभी तक तेजस्वी यादव सिर्फ एकबार सीबीआई के सामने पूछताछ के लिए पेश हुए हैं। इससे पहले ईडी ने उन्हें छह बार रेलवे टेंडर घोटाला मामले में पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन वो नहीं पहुंचे थे, लेकिन सातवीं नोेटिस पर तेजस्वी मुख्यालय पहुंच गए हैं।

इससे पहले बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री और लालू प्रसाद यादव के बेटे से दिल्ली स्थित सीबीआई मुख्यालय में 8 घंटे तक लंबी पूछताछ हुई थी। इस दौरान सीबीआई ने करीब 54 सवालों का जवाब मांगा था। ज्यादातर सवालों का जवाब तेजस्वी यादव ने हां और ना में ही दिया था।

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बेटे और बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव कथित आईआरसीटीसी घोटाले मामले में सीबीआई के समक्ष पेश हुए थे। इस मामले में लालू यादव से भी सात घंटे तक लंबी पूछताछ चली थी।

वहीं इसी मामले में बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी भी ईडी की नोटिस को लगातार नजरअंदाज कर रही हैं। सात नवंबर को भी दिल्ली स्थित ईडी दफ्तर में राबड़ी पूछताछ के लिये नहीं पहुंचीं थीं। ईडी के अधिकारी काफी देर तक उनका इंतजार करते रहे लेकिन वो नहीं पहुंचीं।

Advertisements