Bihar State TOP NEWS

लापरवाही: डॉक्टर ने महिला के पेट में छोड़ी तौलिया, दो साल बाद निकली गई

डॉक्टर भगवान के दूसरे रूप कहे जाते हैं। लेकिन, इन दिनों पैसे कमाने की होड़ में कई जगह मरीजों के साथ इस कदर लापरवाही बरती जा रही है कि उनकी जान पर बन आ रही है। सोमवार को एक ऐसा ही मामला शहर के करमन टोले में सर्जन डॉ. एसपी श्रीवास्तव के क्लीनिक में सामने आया। यहां महिला के पेट का ऑपरेशन किये जाने पर एक तौलिया निकली, तो डॉक्टर समेत अन्य लोग हैरत में पड़ गये।
बक्सर जिले के ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र के रहथुआ के मुन्ना यादव की 30 वर्षीया पत्नी उर्मिला देवी के परिजनों ने बताया कि ब्रह्मपुर के ही एक क्लीनिक में करीब दो साल पहले सिजेरियन ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर ने महिला के पेट में तौलिया छोड़ दी थी। इस वजह से उसके पेट में दर्द शुरू हो गया। तब क्लीनिक के डॉक्टर ने दर्द को सामान्य बताकर दवा खाने की सलाह दी। इसके बाद भी महिला मरीज के पेट का दर्द कम नहीं हुआ।
दो साल तक कराया इलाज

दो साल से परेशान महिला मरीज ने कई जगहों पर इलाज कराया, लेकिन उसे राहत नहीं मिली। सोमवार को जब वह अपने पति के साथ सर्जन डॉ. एसपी श्रीवास्तव के क्लीनिक में पहुंची, तो डॉक्टर ने दर्द और पेट में सूजन को देखते हुए अल्ट्रासाउंड करवाया। अल्ट्रासाउंड से भी स्थिति स्पष्ट नहीं हुई तो सर्जन डॉ. श्रीवास्तव ने ऑपरेशन करने का निर्णय लिया। ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर तब अवाक रह गये, जब पेट में तौलिया मिली। करीब डेढ़ घंटे के ऑपरेशन के बाद महिला मरीज के पेट से तौलिया निकाली जा सकी। ऑपरेशन के बाद महिला मरीज को दर्द से राहत मिल गयी। ऑपरेशन के बाद निकाली गयी तौलिया की चर्चा सुन देखने के लिए लोगों की भीड़ जुट गयी।

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *