Advertisements

लालू बोले- यूपी में सपा की हार अप्रत्याशित, ईवीएम की हो जांच–

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने यूपी चुनाव में सपा-कांग्रेस गठबंधन को मिली हार को जनता का आदेश बताया है. लालू ने कहा कि मैंने भी यूपी में 25-30 पब्लिक मीटिंग की थी, लेकिन इस तरह के नतीजों के बारे में कभी सोचा तक नहीं था.
उन्होंने कहा कि अब ऐसे में जब जनता ने बीजेपी को मैंडेट दिया है तो वो अखिलेश के काम को आगे बढ़ा कर और अपने वादों को सच कर के दिखाये. पूर्व रेल मंत्री ने यादव परिवार के आपसी झगड़े को भी हार का एक कारण बताया और कहा कि चुनाव से ठीक पहले घर में जो झगड़ा हुआ है वो भी अखिलेश के लिये हार का एक कारण है.

अखिलेश के साथ-साथ सपा को भी ऐसी उम्मीद नहीं थी कि हार इतनी बड़ी होगी. लालू ने कहा कि एक साजिश के तहत अमित शाह और मोदी ने सब जगह कैंपेन किया. बीजेपी के मंत्री और नेता काम छोड़ कर केवल प्रचार करते रहे. पूर्व सांसद ने कहा कि हम जनता के फैसले का स्वागत करते हैं और मानते हैं कि जनता को समझाने में हमसे चूक हुई है.
लालू ने मायावती की ईवीएम जांच का समर्थन किया और कहा कि ईवीएम की जांच होनी चाहिये क्योंकि वो मशीनें गुजरात से आती हैं, ऐसे में ईवीएम में गड़बड़ी की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता है.
लालू ने कहा कि वोटों के बंटवारे से हम सबको ईगो छोड़ कर आगे के लिये देखना चाहिए और इस हार से सबक लेनी चाहिये. उन्होंने कहा कि यूपी के विकास की गति को मोदी आगे कर के दिखायें और पहले कैबिनेट में ही किसानों का कर्जा माफ करें. उन्होंने कहा कि सामाजिक न्याय की धारा मजबूत नहीं रही तो आरक्षण के ऊपर तलवार लटकती रहेगी.

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *