राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा कि उनकी पार्टी प्रोन्नति में आरक्षण की पक्षधर है। डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी के आरक्षण संबंधी बयान को हास्यास्पद बताते हुए राजद नेता ने कहा कि भाजपा का एकमात्र मकसद दलितों को भरमाकर उनका समर्थन लेना है।

सुशील मोदी को चाहिए कि वह केंद्र सरकार से इस मसले पर बात करें। प्रमोशन में आरक्षण के मामले में अगर कोई वैधानिक अड़चन है तो उसे दूर करा कर आदेश जारी करवाएं। बयान देकर अपनी पीठ थपथपाने से दलित समाज फंसने वाला नहीं है।

गुजरात चुनाव पर भाजपा-जदयू के दावे को खारिज करते हुए शिवानंद ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भविष्यवाणी पर गंभीर संदेह है। अमित शाह का दावा है कि भाजपा 150 सीटें जीतकर रिकार्ड बनाएगी। गुजरात में 149 विधायकों का रिकार्ड कांग्रेस का है। माधव सिंह सोलंकी के नेतृत्व में 1985 कांग्रेस ने यह जीत हासिल की थी।

गुजरात में 22 वर्षों तक शासन करने वाली भाजपा अबतक की सबसे कठिन लड़ाई में फंसी है। उसे 150 तो दूर स्पष्ट बहुमत भी बड़ी बात होगी। जनता हिसाब मांग रही है, लेकिन उसके नेता उल्टे कांग्रेस से राम मंदिर पर सवाल पूछ रहे हैं। जाहिर है, भाजपा ने ऐसा कुछ किया ही नहीं है कि बताया जाए।

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *