शैक्षणिक टूर से लौट रही बस 40 फीट नीचे गड्ढे में पलटी, पूर्णिया के 24 बच्चे घायल

शैक्षणिक टूर से लौट रही बस 40 फीट नीचे गड्ढे में पलटी, पूर्णिया के 24 बच्चे घायल

7th May 2018 0 By Deepak Kumar

सुपौल के वीरपुर स्थित कोसी बराज से बच्चों को शैक्षणिक भ्रमण कराकर लौट रही एक बस सड़क किनारे गड्ढे में पलट गयी। हादसे में बस पर सवार अधिकांश बच्चे घायल हो गये। कुछ की स्थिति गंभीर है।
बस पूर्णिया जिले के बनमनखी प्रखंड के भवानीपुर मिरचाईबाड़ी प्राथमिक स्कूल के बच्चों को लेकर कोसी बराज आई थी। घायल बच्चों की माने तो बस के चालक ने नेपाल में ही शराब पी थी और नशे की हालत में ही बस चला रहा था। घटना के बाद से चालक और खलासी दोनों फरार हो गये।
रविवार को बस से बच्चे, कुछ शिक्षक-शिक्षिकाएं और रसोइया सहित 52 लोग रविवार को कोसी बराज आये थे। लौटने के क्रम में 4 बजे शाम को बलुआ थाना क्षेत्र के 50 आरडी पूर्वी कोसी मुख्य नहर के पास एक तीखे मोड़ पर बस अनियंत्रित होकर लगभग 40 फीट नीचे गड्ढे में जा गिरी। हादसे में 27 सवारों को मामूली चोट लगी जबकि शिक्षिकाएं सहित अन्य बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गये।

मामूली रूप से घायल बच्चों का इलाज बलुआ पीएचसी में किया गया जबकि गंभीर रूप से घायल बच्चों और शिक्षिकाओं को वीरपुर अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया। एक शिक्षिका सच्ची देवी, छात्रा खुशबू कुमारी और छात्र विवेक कुमार को पूर्णिया रेफर किया गया है। सूचना मिलने पर एसडीएम सुभाष कुमार भी अस्पताल पहुंचे। उन्होंने बताया कि एक बच्ची और एक शिक्षिका को छोड़कर सभी घायल खतरे से बाहर हैं।
मचा कोहराम: एसएच 91 पर नहर के पास बस पलटने के साथ ही बच्चों की चीख-पुकार शुरू हो गयी। बस को गड्ढे में गिरते देख और हल्ला सुन स्थानीय लोग दौड़े और एक-एक कर घायल बच्चों को बाहर निकाला। घायल शिक्षिका अंकिता कुमारी, छात्रा शिवानी, पूनम, रूपा, खुशबू, अभिलाषा, भावना, अमृता, रूपम, विवेक, शिक्षक शंकर कुमार गुड्डू आदि ने बताया कि नशे में बस चालक काफी तेज गति से बस चला रहा था। इसके लिए उसे कई बार आगाह भी किया गया था। बच्चे बस में मस्ती कर रहे थे कि अचानक बस कैसे पलटी, किसी को पता ही नहीं चला।

Advertisements