Bihar TOP NEWS

श्राद्ध का भोज खाने के बाद गांव में मच गया हाहाकार, जानिए

बिहार के लखीसराय जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र के खडग़वारा गांव में श्राद्ध का भोज खाने से 200 से अधिक लोग बीमार हो गए। इनमें तीन दर्जन लोगों की स्थिति गंभीर है। सदर अस्पताल और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, रामगढ़ चौक के अलावा गांव पहुंची मेडिकल टीम द्वारा इनका इलाज किया जा रहा है।

 

सभी बीमारों को उल्टी-दस्त एवं पेट दर्द की शिकायत है। गांव में बजरंगबली स्थान के समीप खुले आसमान के नीचे चौकी पर लिटाकर बीमार ग्रामीणों का इलाज किया जा रहा है। खडग़वारा निवासी छोटेलाल यादव की पत्नी की मृत्यु के बाद मंगलवार को श्राद्धकर्म में चावल, दाल व सब्जी की भोज हुआ था।

 

भोज खाने के बाद से मंगलवार की रात से अधिकांश लोग बीमार हो गए। गुरुवार सुबह तक लोगों की हालत बिगडऩे लगी। करीब तीन दर्जन लोगों की स्थिति गंभीर होने के बाद इन्हें सदर अस्पताल और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, रामगढ़ चौक में भर्ती कराया गया।

 

इसके बाद एक मेडिकल टीम भी गांव पहुंची और बीमार लोगों को स्लाइन दी गई। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. कंचन कुमार ने बताया कि खाने में विषाक्त पदार्थ रहने के कारण ऐसा हुआ है। अब ग्रामीण खतरे से बाहर हैं।

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *