सद्भावना कप इंटर स्टेट क्रिकेट टूर्नामेंट कल से, आठ टीमों के बीच होगा मुकाबला

बिहार के गोपालगंज में 10वां सद्भावना कप इंटर स्टेट क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन सोमवार को होगा. मिंज स्टेडियम में 25 दिसंबर से शुरू होनेवाले क्रिकेट टूर्नामेंट में अलग-अलग राज्यों की आठ टीमें शामिल होंगी.

पहले दिन का मैच दुबई इलेवन और एयर इंडिया (मऊ) की टीम के बीच खेला जायेगा. 30-30 ओवर के इस मैच का फाईनल मुकाबला 31 दिसंबर को होगा. बाल विवाह व दहेज उन्मूलन अभियान को समर्पित इस टूर्नामेंट में लोगों को प्रशासन की ओर से जागरूक भी किया जायेगा.

सद्भावना कप के सदस्य अमित कुमार के मुताबिक इस बार दुबई इलेवन, एयर इंडिया (मऊ), पंजाब, दिल्ली, इलाहाबाद, कानपुर, सीवान व गोपालगंज क टीमें शामिल होगी. इसकी तैयारी में मुकेश सिंह, धर्मेंद्र सिंह, सुबास सिंह, राजीव रंजन, नीरज कुमार, गोलू कुमार, बिरेंद्र सहवाग आदि लगे हुए हैं.
दरअसल गोपालगंज के मिंज स्टेडियम में हर साल सद्भावना कप क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जाता है. इस टूर्नामेंट का आयोजन जिला प्रशासन , पुलिस प्रशासन और मीडिया के सहयोग किया जाता है. टूर्नामेंट का मुख्य उद्देश्य है जिले में सद्भाव का माहौल कायम रहे. इसी के मद्देनजर ऐसे टूर्नामेंट का आयोजन किया जाता है.

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *