BHAGALPUR

सिर्फ अपने लक्ष्य पर करें फोकस खुद को रखें फिट, सही उत्तर दें

कम्युनिटी पुलिसिंग के तहत चलाये जा रहे मुफ्त परामर्श और कोचिंग क्लास का बुधवार को समापन हो गया. जिला स्कूल में आयोजित सादे समारोह आइजी, डीआइजी और एसएसपी ने दारोगा अभ्याथियों को जरूरी टिप्स देते हुए उनके सुखद भविष्य की कामना की. अपने संबोधन में आइजी सुशील मानसिंह खोपड़े ने कहा की अब मुख्य परीक्षा देनी है. अपने लक्ष्य पर नजर रहे, जैसे अर्जुन की नजर से मछली की आंख नहीं बच सकती उसी तरह आप की नजर से काेई सवाल नहीं बचना चाहिए.

 

आप लोगों ने दारोगा बनने की पहली सीढ़ी पीटी को पास कर लिया है. अब मुख्य परीक्षा देनी है. समय बहुत ही कम है. जो आप ने अब तक पढ़ा है उसका रिवीजन कर ले. लगातार अभ्यास के बाद ही आप इस परीक्षा में सफल हो सकते हैं. दारोगा बनना अपने आप में गर्व की बात होती है. समाज को एक दारोगा से खास उम्मीद होती है. इसलिए अपने लक्ष्य को किसी भी सूरत में प्राप्त करे. डीआइजी विकास वैभव ने अपने संबोधन में कहा कि मुख्य परीक्षा में अब समय नहीं है.

 

इसलिए अपने आप को फिट रखे. आप का स्वास्थ्य बेहतरीन होगा, तो आप बेहतर प्रदर्शन कर सकेंगे. अभी अगर आप की तबीयत बिगड़ गयी, तो आप को परीक्षा पास करने में परेशानी होगी. पुलिस का मतलब ही होता है फिट आदमी. ऐसे में आप इस परिवार से जुड़ने जा रहे हैं, तो खुद को फिट पहले से रखे.

 

पुलिस अधिकारियों और शिक्षकों ने अपना समय निकाल कर आप को दिया. यह सराहनीय कार्य है. जिसकी जितनी तरीफ की जाये वह कम है.एसएसपी आशीष भारती ने अभ्यर्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि खुद पर भरोसा रखें. परीक्षा में जब भी शामिल हो अपने दिमाग को एकाग्र रखे. प्रश्नों का जवाब जल्दबाजी में न दे. उत्तर सही हो यह प्रयास करे. आप का एक गलत जवाब रिजल्ट को प्रभावित कर सकता है. कोचिंग में पढ़ाने वाले शिक्षक राजेंद्र कुमार, एके दीक्षित, नीलकमल मिश्रा, राजीव भगत, राजीव सिंह, सुनील, अजय कुमार, अखिलेश कुमार, शेखर पांडे, रविकांत घोष, गोपाल कृष्ण झा, उमेश चंद्र प्रसाद, अजीत, जिला स्कूल प्राचार्या रेणु पंडित को अधिकारियों ने सम्मानित किया.

 

मुख्यालय डीएसपी रमेश कुमार को भी सम्मानित किया गया. मौके पर डीएसपी राजवंश सिंह, लॉ एंड ऑर्डर इंस्पेक्टर विजय कुमार, एसआइ में समरेंद्र कुमार, रंजन कुमार, अमर कुमार, राजनंदन, वरुण कुमार को सहयोग करने के लिए अधिकारियों ने सम्मानित किया. कोचिंग में पढ़ाई कर पीटी में 180 ने सफलता प्राप्त की थी. मुख्य परीक्षा के लिए कुल 201 अभ्यर्थियों ने कोचिंग में पढ़ाई की है. 22 जुलाई को मुख्य परीक्षा होगी.

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *