सीट बंटवारे पर शाह-नीतीश के फार्मूले को LJP-RLSP ने किया खारिज

सीट बंटवारे पर शाह-नीतीश के फार्मूले को LJP-RLSP ने किया खारिज

9th November 2018 0 By Kumar Ashwini

बिहार में सीट बंटवारे पर अंतिम राय पर पहुंचने की कोशिश कर रहे नीतीश कुमार और अमित शाह को सहयोगियों से झटका लगा है. एलजेपी और आरएलएसपी ने कुछ दिनों पहले बीजेपी और जेडीयू द्वारा प्रस्तावित सीट बंटवारे के फार्मूले को खारिज कर दिया है. इन दोनों दलों ने कहा है कि 2014 में उन्होंने जितनी उम्मीदवार उतारे थे इस बार भी उतनी सीटें उन्हें चाहिए.

इस अहम घटनाक्रम के बीच केन्द्रीय मंत्री और आरएलएसपी के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा है कि वे आज दोपहर ढाई बजे पटना में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं. माना जा रहा है कि वे इस दौरान एक अहम घोषणा कर सकते हैं.

I will address a Press Conference today, 2.30 PM at RLSP State Office, Patna.

40 people are talking about thisTwitter Ads info and privacy

पीटीआई के मुताबिक एलजेपी के बिहार चीफ पशुपति पारस ने कहा कि उनकी पार्टी कम से कम 7 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहेगी. उन्होंने कहा, “पिछली बार हमने 7 में से 6 सीटें जीती थीं, 7वीं सीट भी हम महज 7 हजार के अंतर से हारे थे. पिछली बार से हमारा ग्राफ नीचे नहीं गया है, और कोई वजह नहीं है कि हमें हमारा हिस्सा नहीं मिलना चाहिए.”

पशुपति पारस ने नीतीश कुमार और अमित शाह के फार्मूले को खारिज करते हुए कहा कि जब तक चारों दलों के अध्यक्ष साथ मिलकर बात नहीं करते हैं, सीटों का बंटवारा पूरा नहीं होगा. उन्होंने कहा कि बीजेपी-जेडीयू के ऐलान को लेकर मीडिया में जो कुछ भी आ रहा है सब हवा-हवाई है.

बता दें कि कुछ दिन पहले नीतीश कुमार और अमित शाह ने कहा था कि दोनों दल समान सीटों पर चुनाव लड़ेंगे, और सहयोगियों को सम्मानजनक सीटें दी जाएगी.

इधर आरएलएसपी ने भी साफ कहा है कि उसे तीन से कम सीटें मंजूर नहीं है. आरएलएसपी के महासचिव माधव आनंद ने पीटीआई से कहा कि उन्हें तीन से कम सीटें किसी कीमत पर भी मंजूर नहीं है. माना जा रहा है उपेंद्र कुशवाहा ने यही संदेश बीजेपी के बिहार इंचार्ज भुपेन्द्र यादव को व्यक्तिगत रूप से दे दिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक कुशवाहा ने अपनी ये राय बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को भी फोन के जरिए दी है. इसके बाद उपेंद्र कुशवाहा आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं.

Advertisements