सीपी ठाकुर का बड़ा बयान, कहा – लोकसभा चुनाव में BJP बड़े भाई की भूमिका में

सीपी ठाकुर का बड़ा बयान, कहा – लोकसभा चुनाव में BJP बड़े भाई की भूमिका में

12th July 2018 0 By Kumar Aditya

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मिशन 2019 को लेकर पटना एक दिवसीय दौरे पर हैं. इस बीच बीजेपी के वरिष्ठ नेता डॉ सीपी ठाकुर ने बड़ा बयान दिया है. सीपी ठाकुर ने कहा कि एनडीए में काेई बड़े भाई या छोटे भाई का विवाद नहीं है. सब कुछ ठीक चल रहा है. छोटे-बड़े भाई का स्टैंड भी बहुत साफ है. लोकसभा चुनाव में BJP बड़े भाई की भूमिका में रहेगी. जबकि, विधानसभा चुनाव में नीतीश बड़े भाई की भूमिका में होंगे. यह बिलकुल स्पष्ट है. इसी फार्मूला से ही दोनों को फायदा होगा. सीपी ठाकुर ने कहा कि जदयू के साथ आने से NDA को काफी फायदा होगा.

गौरतलब हो कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के बीच 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे को लेकर तल्ख बयानों के बाद अब सबकी नजरें बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और बिहार के सीएम नीतीश कुमार की बैठक पर टिकी हैं. हालांकि नीतीश कुमार ने दोनों दलों के बीच बेहतर रिश्तों का दावा किया है, लेकिन जेडीयू चाहता है कि सीटों के तालमेल को लेकर बीजेपी का रुख अमित शाह और नीतीश कुमार के बीच होने वाली आज की बैठक में ही साफ हो जाये.

 

 

 

 

लोकसभा चुनाव में अब करीब नौ महीने बचे हैं लेकिन एनडीए के सभी घटक दलों ने बीजेपी पर सीटों के बंटवारे को लेकर दबाव बनाना शुरू कर दिया है. बीजेपी के रणनीतिकार चाहते हैं कि सीटों का बंटवारा 2014 लोकसभा चुनाव के अनुसार हो, जिसमें बीजेपी को बिहार से 22 सीटों पर जीत मिली थी. रामविलास पासवान की लोजपा और उपेंद्र कुशवाहा की रालोसपा के साथ मिल कर गठबंधन में बीजेपी कुल 40 में से 30 सीटों पर चुनाव लड़ी थी और 22 जीत गयी थी.

Advertisements