सुशील मोदी ने पूछा- RJD और कांग्रेस बताएं सवर्णों के आरक्षण का संसद में समर्थन करेंगे या विरोध

सुशील मोदी ने पूछा- RJD और कांग्रेस बताएं सवर्णों के आरक्षण का संसद में समर्थन करेंगे या विरोध

8th January 2019 0 By Bibhav Kumar

पटनाःबिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी (Sushil Modi) ने कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की हवा निकल गई है। राजद-कांग्रेस बताएं, सवर्णों के 10 प्रतिशत आरक्षण का संसद (Parliament) में समर्थन करेंगे या विरोध। हिम्मत है तो सामान्य वर्गों के आरक्षण का विरोध करें, जनता सबक सिखा देगी।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि आर्थिक रूप से पिछड़े सवर्ण जाति के लोगों को 10 फीसद रिजर्वेशन (Reservations) देने का राजग सरकार का फैसला ऐतिहासिक है। इसमें आर्थिक आधार पर ही मुसलमानों-ईसाइयों को भी शामिल कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबका साथ-सबका विकास के वादे पूरे किए। इस साहसिक कदम से गरीबों के नाम पर राजनीति करने वालों की छाती क्यों फट रही है? क्या वे गरीब की जाति देखकर उसका रास्ता रोकना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि आर्थिक आधार पर रिजर्वेशन की मांग बहुत दिनों से की जा रही थी। महागठबंधन में शामिल कुछ दलों ने भी इसके लिए आवाज उठाई थी, लेकिन जब राजग सरकार ने फैसला कर लिया तब कुछ लोग सवर्ण समाज से किए अपने वादों से पीछे हटकर विरोध के लिए विरोध कर रहे हैं। इस मुद्दे पर सरकार के संविधान संशोधन बिल का सबको समर्थन करना चाहिए।

Advertisements