BHAGALPUR Bihar

सृजन घोटाला : सीबीआई ने पूर्व बैंककर्मी सहित 8 लोगों के खिलाफ किया केस दर्ज

सृजन घोटाला में 8 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
इस मामले में अब तक 17 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. साथ ही इससे पहले सीबीआई ने 12 लोगों के खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल की थी.
भागलपुर : बिहार के बहुचर्चित सृजन घोटाले में सीबीआई ने आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पूर्व बैंक कर्मचारी और सृजन महिला विकास समिति के अधिकारी सहित आठ लोगों पर आपराधिक साजिश, विश्वासघात के साथ-साथ धोखाधड़ी और जालसाजी का मुकदमा दर्ज किया गया है.

उल्लेखनीय है कि भागलपुर के सबौर स्थित स्वयंसेवी संस्था सृजन महिला विकास सहयोग समिति के बैंक खाते में सरकारी योजनाओं के पैसे रखे जाते थे, जिसका उपयोग संस्था चलाने वाले अपने व्यक्तिगत कार्यो में करते थे. पुलिस का दावा है कि यह गोरखधंधा वर्ष 2009 से ही चल रहा था.

सृजन घोटाला हाल के वर्षों में बिहार का सबसे बड़ा घोटाला रहा है, जिसको लेकर विपक्ष समय-समय पर सरकार को घेरता रहा है. कुछ समय पहले ही जांच को लेकर आरजेडी ने सरकार को कठघरे में खड़ा किया था. हालांकि मामले में अब तक 17 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. साथ ही इससे पहले सीबीआई ने 12 लोगों के खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल की थी.

सरकार ने सीबीआई से सृजन घोटाले की जांच के आदेश दिये थे. सीबीआई जांच के बारे में आरजेडी उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा था कि जांच शुरू हुए नौ महीने हो गये. लेकिन अभी तक मुख्य आरोपियों को नहीं पकड़ा जा सका है. उन्होंने कहा कि जांच के नाम पर यहां खिलवाड़ किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार और सुशील मोदी को सारी जानकारी होते हुए भी वह बातों को छिपाना चाह रहे है.

वहीं, इस मामले में सत्ता पक्ष ने कहा था कि जांच एक प्रक्रिया के तहत चल रही है. मामले की जांच सीबीआई कर रही है तो आरजेडी को अधीर होने की जरूरत नहीं है.

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *