Cricket TOP NEWS

हसीन जहां को लगा करारा तमाचा, शमी को बीसीसीआइ से मिली क्लीन चिट

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के लिए एक अच्छी खबर आई है। लगातार अपनी पत्ती हसीन जहां के आरोपों का सामना कर रहे शमी के लिए ये राहत भरी खबर है। बीसीसीआइ ने उन पर लगे मैच फिक्सिंग के आरोपों का जांच कराई थी और जांच कमेटी ने ये जानकारी दी है कि उन पर लगे फिक्सिंग के आरोप सही नहीं हैं। बीसीसीआइ की तरफ से क्लीन चिट मिलने के बाद अब शमी को बीसीसीआइ का केंद्रीय अनुबंध मिला जाएगा। उन्हें बी ग्रेड में रखा गया है और उन्हें इसके लिए तीन करोड़ रुपए मिलेंगे।

 

बीसीसीआइ के एंटी करप्शन यूनिट के हेड नीरज कुमार ने प्रशासकों की समिति (सीओए) को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। उन्होंने पाया कि शमी पर लगाए गए मैच फिक्सिंग के आरोप गलत हैं और इसमें आगे जांच की कोई आवश्यकता नहीं है। इसके अलावा उन्हें मैच फिक्सिंग के आरोप से भी मुक्त कर दिया गया। इस बात की जानकारी बीसीसीआइ ने अपनी प्रेस रीलीज के जरिए दी।

गौरतलब है कि उनकी पत्नी हसीन जहां ने कुछ दिनों पहले ही उन पर मैच फिक्सिंग करने के आरोप लगाए थे। जिसके बाद उन्हें बीसीसीआइ की तरफ से केंद्रीय अनुबंध में शामिल करने पर कुछ दिनों के लिए रोक लगा दी गई थी। इसके बाद बीसीसीआइ की एंटी करप्शन यूनिट के द्वारा उन पर लगे मैच फिक्सिंग के आरोपों की जांच की गई जिसमें वो बेदाग निकले।

 

वहीं मैच फिक्सिंग की बात पर शमी के आइपीएल में खेलने पर भी सस्पेंस पैदा हो गया था। दिल्ली फ्रेंचाइजी का कहना था कि वो बीसीसीआइ के आदेश के अनुसार ही काम करेंगे। अब बीसीसीआइ की तरफ से क्लीन चिट मिलने के बाद ऐसा लगने लगा है कि वो इस वर्ष आइपीएल में भी खेल सकेंगे। वैसे शमी तमाम आरोपों के बीच इन दिनों अब आइपीएल को ध्यान में रखते हुए अपनी गेंदबाजी पर ध्यान दे रहे हैं।

 

किस ग्रेड में कौन-कौन से खिलाड़ी

A+ ग्रेड के खिलाड़ी- विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह।

 

A ग्रेड के खिलाड़ी- आर. अश्विन, रविंद्र जडेजा, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, एमएस धोनी, ऋद्धिमान साहा।

 

B ग्रेड के खिलाड़ी- लोकेश राहुल, उमेश यादव, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, हार्दिक पंड्या, इशांत शर्मा, दिनेश कार्तिक।

 

C ग्रेड के खिलाड़ी- केदार जाधव, मनीष पांडे, अक्षर पटेल, करुण नायर, सुरेश रैना, पार्थिव पटेल, जयंत यादव।

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *