हाजीपुर में बंधन बैंक लूटने के प्रयास में शामिल कल्लू साथियों सहित गिरफ्तार

हाजीपुर में 26 दिसंबर को बंधन बैंक लूटने के प्रयास में शामिल अभिनंदन कुमार उर्फ कल्लू को उसके सात साथियों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार आरोपितों में रामायण सहनी, विक्की कुमार, राजू सहनी, श्रवण कुमार, नथुनी सहनी, राजा बाबू व मुकेश राम उर्फ डॉक्टर शामिल हैं। ये सभी पारू थाने के जाफरपुर के किसी व्यवसायी के घर डाका डालने के लिए पारू हाईस्कूल के निकट जमा हुए थे। एसडीपीओ सरैया शंकर झा के नेतृत्व गठित पुलिस टीम ने मंगलवार की रात घेराबंदी कर उनको दबोच लिया। उनके पास से आठ देसी पिस्टल, 0.315 बोर की आठ जिंदा कारतूस, आठ मोबाइल व तीन बाइक बरामद हुई। बरूराज में लूटे गए मोबाइल व कपड़े भी इनके पास से मिले। पुलिस के समक्ष बयान में कल्लू ने सभी घटना में शामिल होने की बात स्वीकार की। यह जानकारी एसएसपी विवेक कुमार ने बुधवार को अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में दी।

 

26 दिसंबर को हाजीपुर में बंधन बैंक लूटने के प्रयास में कल्लू व उसके सभी साथी की फुटेज मिले हैं। यह फुटेज बैंक में लगे सीसीटीवी का है। इसमें कल्लू पिस्तौल लहराता दिख रहा है। हालांकि, वह इस बैंक को लूटने में सफल नहीं हो सका।

 

वैशाली, सारण व पूर्वी चंपारण जिले के कई थाना क्षेत्र में कल्लू व उसके साथी अपराध करते रहे हैं। उनपर इन जिलों के कई थानों में लूट, डकैती व आ‌र्म्स एक्ट के दो दर्जन मामले दर्ज हैं।

 

शातिर कल्लू पुलिस को चकमा देने के लिए कई हथकंडे अपनाता था। मोबाइल सर्विलांस से ट्रैकिंग कर उस तक पुलिस नहीं पहुंचे इसके लिए वह तीन दिनों में सिम बदल देता था। इससे उसका सही-सही लोकेशन लेने में पुलिस को परेशानी हो रही थी। लेकिन, वह अपनी पत्‍‌नी के मोबाइल का सिम नहीं बदल नहीं सका। इसी का ट्रैकिंग कर पुलिस उस तक पहुंच पाई।

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *