हाल भागलपुर नगर निगम का,500 मीटर लंबे नाले पर बना दिया स्थायी स्लैब,नहीं हो पा रहा सफाई कार्य

हाल भागलपुर नगर निगम का,500 मीटर लंबे नाले पर बना दिया स्थायी स्लैब,नहीं हो पा रहा सफाई कार्य

12th July 2018 0 By Kumar Aditya

नगर निगम विकास योजनाओं को लेकर कागजों पर जितने नियम और कानून का अनुपालन करती है उतने धरातल पर नहीं उतर पाती है। निर्माण कार्य में सारे नियम और कायदे ताक पर रखा जाता है। चंपानगर स्थित वार्ड संख्या दो और तीन के सीमावर्ती मार्ग बड़ी मस्जिद लेन के लोगों को नगर निगम की लचर व्यवस्था का दंश झेलना पड़ रहा है। गंदगी और बदबू के बीच मोहल्ले के करीब एक हजार लोग काफी परेशानी से जूझ रहे है। यहां लगभग 20 लाख की लागत से गत वर्ष अप्रैल में नाला निर्माण कराया गया था। नगर निगम की खानापूर्ति और निगरानी के प्रति उदासीन रवैए की वजह से नाला निर्माण के बाद भी जल निकासी की समस्या बनी हुई है। यहां बिना लेवल के जैसे-तैसे नाला बना दिया गया है। जिसके कारण नाले का अधिकांश पानी मोहल्ले में जमा है। मस्जिद लेन में संवेदक ने ढक्कन देने की बजाय 500 फीट लंबे नाले के उपर स्थायी निर्माण कर दिया। इस वजह से नाला सफाई की समस्या उत्पन्न हो गई है। गत एक साल से नाले की सफाई पार्षद और स्थानीय लोग नहीं करा पा रहे हैं। अब नाले में जमा गाद की दुर्गध मोहल्ले के लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। नाले का गंदा पानी सड़क पर बह रहा है। बारिश होने पर स्थिति और भी विकट हो जाती है। लोगों को एक घंटे तक घरों में कैद रहना पड़ता है। सड़क से पानी उतरने के बाद लोग घर से बाहर निकल पाते हैं। समस्या पर अधिकारी नहीं देते ध्यान :

स्थानीय निवासी अयाज अंसारी ने कहा कि शुक्रवार को मस्जिद में नमाज के लिए जाने वालों को गंदगी का सामना करना पड़ रहा है। नगर निगम को स्थायी स्लैब हटाने के लिए कई बार स्थानीय लोगों ने समस्या से अवगत कराया है। इसके लिए वार्ड तीन के पार्षद गुलाम सरवर ने भी नगर आयुक्त को आवेदन देकर स्थायी स्लैब तोड़ने की मांग की। इसके बावजूद समाधान नहीं हुआ है।

 

इस संबंध में योजना शाखा प्रभारी आदित्य जायसवाल ने बताया कि अगर नगर निगम की योजना से कार्य हुआ है तो इसकी जांच कराई जाएगी। स्थायी को तोड़कर अस्थायी स्लैब दियाजाएगा।

Advertisements