हैवानियत-पति ने पत्नी को तलवार से वार कर किया टुकड़े टुकड़े

हैवानियत-पति ने पत्नी को तलवार से वार कर किया टुकड़े टुकड़े

12th January 2019 0 By Raj Kumar

पति का जमीन को लेकर विवाद चल रहा था उसने विरोधी को मारने की साजिश रची। बात पत्नी ने सुनी तो उसने रोका। पति को लगा उसने इस बात की रिकार्डिंग तो नहीं कर ली । इसी शंका पर गुरुवार की देररात उसने पत्नी से रिकार्डिंग मांगी। लेकिन पत्नी ने देने इनकार कर दिया तो बच्चों के सामने उसे तलवार से काटा कर जिंदा जला दिया। घटना के बाद पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है। घटना गोह थाना के गमहारी गांव की है। मृतका 30 वर्षीय रिंकू देवी उसी गांव के लाल बहादुर चौधरी की पत्नी थी। सूचना मिलते ही रात को पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई और आरोपी पति लाल बहादुर चौधरी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त होने वाली तलवार को भी बरामद कर लिया। वहीं अधजले शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया। इस मामले में विवाहिता के भाई पवन चौधरी ने स्थानीय थाना में हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जिसमें पति को सनकी व विक्षिप्त बताया गया है।

पहले हाथ काटा, फिर केरोसिन डाल जिंदा जलाया

घायल होकर जमीन पर लुढ़की मां को देखकर उसकी 12 वर्षीय बेटी क्रांति व 8 वर्षीय बेटा विशाल गौरव रोने लगे। पहले पत्नी का दाहिना हाथ काटा, फिर बायां। जिससे उसकी पत्नी जमीन पर गिरकर तड़पने लगी। कुछ देर बाद उसका बदन तड़पकर शांत हो गया तो वह घर से लकड़ी के टुकड़ों को पत्नी के बदन पर रखकर उसपर केरोसिन डाल आग लगाकर उसे जिंदा जला दिया। जिससे उसकी मौत हो गई। आरोपी पति पहले भी तीन बार जेल की हवा खा चुका है। अगस्त 2012 में वह शराब बेचने के मामले में जेल गया था। दो बार अन्य मामले में जेज जा चुका है।

बच्चों की चीख सुनकर दौड़े पड़ोसी, नजारा देखकर पैरों तले जमीन खिसकी

घटना के बाद बच्चे चीख-चीखकर रोने लगे। जिसके बाद आरोपी पिता ने बच्चों को जान से मारने की धमकी दी। लेकिन इस धमकी के बाद बच्चे सहमे तो जरूर लेकिन फिर चीख-चीखकर रोने लगे। बच्चों की चीख सुनकर आसपास के ग्रामीण दौड़कर उसके घर पहुंचे तो बाहर से ही यह नजारा देखकर उनका पैरों तले जमीन खिसक गई। ग्रामीण घर में घुसने की कोशिश किए तो तलवार से बच्चों को मारने की धमकी देने लगा। इसके बाद ग्रामीण घर में घुसने के बजाय इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी। जिसके बाद गोह थानाध्यक्ष अरविंद कुमार दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे और जेल जाने से बचाने की बात कहकर किसी तरह पकड़ा। इसके बाद बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला गया।

आरोपी पति ने पत्नी से कहा- मैं तीन तक गिन रहा हूं, रिकॉर्डिंग दे दो वरना मार डालेंगे

जमीनी विवाद में अपना होश खो चुके आरोपी ने ग्रामीण लक्ष्मी मिस्त्री की हत्या की साजिश रच रहा था। जिसकी चर्चा घर में करता था। लेकिन पत्नी उसे मना करती। पत्नी के इसी अंदाज से उसे शक हुआ कि पत्नी इस साजिश को मोबाइल फोन में रिकॉर्ड कर रखी है। कहीं दूसरे लोग भी लक्ष्मी को मार दिए तो उसकी पत्नी उसे फंसा देगी। इसी शक की वजह से गुरुवार की रात तलवार लेकर पत्नी रिंकू से कहा कि मोबाइल की रिकॉर्डिंग मुझे दे दो। लेकिन पत्नी ने कहा कि उसने कोई रिकॉर्डिंग नहीं की है और वह बेवजह परेशान है। यह बाते सुनकर वह और भड़क गया। फिर क्या था। उसने पत्नी काे कहा मैं तीन तक गिन रहा हूं। तुम रिकॉर्डिंग दे दो वरना मार डालूंगा। पत्नी इसे मजाक समझी और उसने कहा, तुम तीन तक नहीं पचास तक गिनों । जब रिकार्डिंग है ही नहीं तो कहां से दूंगी। यह सुनते ही उसने पत्नी पर ताबड़तोड़ तलवार से तीन वार कर दिया। जिसके बाद वह जमीन पर लुढ़क गई।

आरोपी ने कहा-चार कट्‌ठा जमीन के लिए चार सालों से चल रहा झगड़ा

आरोपी पति लाल बहादुर चौधरी कहा कि करीब चार साल पहले चार कट्ठा जमीन गांव के ही एक आदमी से खरीदा था। लेकिन उस जमीन को गांव के ही लक्ष्मी मिस्त्री द्वारा अपना बताकर कब्जा कर लिया गया। इसके लिए कई बार उससे कहासुनी भी हुई थी। इसी विवाद के वजह से उसे वह मारने की बात अक्सर करता था। लेकिन पत्नी मना करती। चार दिन पहले भी इसी विवाद को लेकर लक्ष्मी से झगड़ा हुआ था जिसके बाद वह डर से एक रिश्तेदार के यहां गया था। लेकिन घर आने के बाद उसे लगा कि अगर लक्ष्मी को किसी ने भी मारा तो उसकी पत्नी उसे फंसा देगी। इसीलिए पत्नी को मार डाला।

स्पीडी ट्रायल चलाकर हत्यारे पति को दिलाई जाएगी सजा

एसपी डॉ. सत्य प्रकाश ने बताया कि हत्यारे पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। स्पीडी ट्रायल चलाकर उसे सजा दिलाई जाएगी।

Advertisements