छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने बड़ी वारदात को दिया अंजाम, ताबड़तोड़ फायरिंग में CRPF के 3 जवान शहीद, 14 जख्मी।

छत्तीसगढ़ से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां के सुकमा-बीजापुर जिले के करीब टेकलगुड़ेम गांव में बड़ा नक्सली हमला हुआ है. खास बात यह है कि घात लगाए नक्सलियों ने ये हमला CRPF कैंप पर किया है. इस हमले में अबतक 3 जवान शहीद बताए जा रहे हैं. वहीं 14 जवान घायल बताए जा रहे हैं. हमले की सूचना मिलते ही मौके पर सुरक्षाबलों के जवान का दल पहुंच गया है. यही नहीं उस पूरे इलाके को भी घेर लिया गया है जहां पर यह हमला हुआ है।

नक्सलियों की तलाश शुरू
मिली जानकारी के मुताबिक नक्सली पहले ही गात लगाकर बैठे थे. जैसे के सीआरपीएफ के कैंप पर हमले का उन्हें मौका मिला उन्होंने धावा बोल दिया. अचानक हुए इस हमले में सीआरपीएफ के तीन जवान भी शहीद हो गए हैं. वहीं अब सीआरपीएफ के अन्य जवानों ने इस पूरे इलाके घेर कर नक्सलियों की तलाश शुरू कर दी है।

बता दें कि सुकमा इलाके में लंबे समय से नक्सली गतिविधियां चल रही हैं. इस बीच जगरगुंडा इलाके में नक्सली एक्टिविटी को लेकर जवानों को सूचना मिली थी. इसके बाद से ही जवान इन नक्सलियों पर नकेल कसने के लिए समय-समय पर ऑपरेशन चला रहे हैं. इसी कड़ी में इलाके के लोगों की मदद के लिए 30 जनवरी को सीआरपीएफ का एक सुरक्षा कैंप भी लगाया गया था. इसी कैंप पर नक्सलियों की पहले से ही नजर थी. मौका मिलते ही नक्सलियों ने सीआरपीएफ को निशाना बनाया और हमला कर दिया।

सीआरपीएफ के कोबरा जवान जोनागुड़ा-अलीगडु़ा क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन भी चला रहे थे, लेकिन किसी को अंदाजा नहीं था कि इस तरह हमला होगा. अचानक हुई फायरिंग की वजह से तीन जवानों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. हालांकि सुरक्षा बल के जवानों ने भी मुंहतोड़ जवाबी फायरिंग की. लेकिन दबाव बढ़ता देख नक्सली जंगल के रास्ते निकल गए. बताया जा रहा है कि इस फायरिंग में 14 सुरक्षाबल के जवान घायल भी हुए हैं. वहीं फिलहाल इलाके की घेराबंदी के बाद इन नक्सलियों की तलाश की जा रही है।