मधेपुरा की रहने वाली 13 वर्षीय किशोरी साक्षी की मौत के बाद उसके शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हैंगिंग की बात सामने आई है, जिससे साफ हो गया है कि उसकी मौत आत्महत्या थी। पांचवीं की छात्रा साक्षी के पिता बंटी ने उसकी हत्या का आरोप लगाया था। मां के एक सप्ताह पहले गांव चले जाने के बाद मधेपुरा जिले के बिहारीगंज स्थित रहुआ की रहने वाली छात्रा साक्षी अपने छोटे भाई साहिल के साथ रह रही थी। गुरुवार की अल सुबह साढ़े तीन बजे बरारी थाना क्षेत्र में किराए के मकान के कमरे के बाहर तराजू के कांटे में फंदे से लटका छात्रा का शव बरामद किया गया था।

छात्रा के परिजनों ने उसके साथ दुष्कर्म के बाद हत्या का आरोप लगाया था। पुलिस अधिकारी का कहना है कि वेजाइनल स्वाब की जांच की जा रही है। रिपोर्ट आने पर यह साफ हो जाएगा कि मौत से पहले छात्रा के साथ कुछ गलत हुआ था या नहीं। शुक्रवार को डीएसपी सिटी और बरारी थानेदार जांच के लिए पहुंचे थे। उक्त मकान के मालिक और किराए पर रहने वाले से पूछताछ की।

सिटी डीएसपी अजय कुमार चौधरी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हैंगिंग की बात सामने आई है। दुष्कर्म सहित अन्य बिंदुओं पर जांच की जा रही है। थानेदार द्वारा मृतका के पिता से आवेदन बदलवाने के बिंदु पर भी जांच की जा रही है। दोषी पाए जाने पर संबंधित पदाधिकारी के विरुद्ध वरीय अधिकारी कार्रवाई करेंगे।