घरेलू शेयर बाजार आज सुबह एकदम से धड़ाम हो गए।सेंसेक्स और निफ्टी बड़ी गिरावट के साथ खुले हैं।

भारतीय शेयर बाजार की आज निराशाजनक शुरुआत हुई है. सेंसेक्स 1130 और निफ्टी 370 प्वॉइंट नीचे खुला है. बैंक निफ्टी में भी 1552 प्वॉइंट्स की गिरावट दर्ज की गई है. एचडीएफसी बैंक के तिमाही नतीजों के बाद बुधवार को खुले बाजार में निराशा दिखाई दी. एचडीएफसी के शेयर 109 रुपये गिरकर 1570 रुपये पर खुले।

बैंकों के शेयर जा रहे नीचे 

एचडीएफसी बैंक ने मंगलवार शाम को बाजार बंद होने के बाद अपने नतीजे जारी किए थे. इसका असर बुधवार सुबह दिखाई दिया. बीएसई के सेंसेक्स पर ज्यादातर बैंक के स्टॉक नीचे चल रहे हैं. इनमें यस बैंक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, आईसीआईसीआई, एक्सिस और कोटक के शेयर भी नीचे खुले. एनएसी के निफ्टी पर भी यही हाल है।

शुरुआती कारोबार में ये रहे टॉप गेनर्स 

बुधवार को शुरुआती कारोबार में बीएसई पर कोचीन शिपयार्ड, सीजीसीएल, एमएसटीसी लिमिटेड, आईसीआईसीआई जनरल इंश्योरेंस और एसजेवीएन टॉप गेनर्स की तरह ट्रेड कर रहे हैं जबकि निफ्टी पर अडानी पोर्ट्स, एचडीएफसी लाइफ, टीसीएस, इंफोसिस और अल्ट्राटेक सीमेंट मजबूती के साथ खुले हैं।

शुरुआती कारोबार में ये रहे टॉप लूजर्स 

बुधवार को बीएसई पर सबसे बड़ी गिरावट एचडीएफसी बैंक के शेयरों में देखी गई. इसके अलावा इंडिया एनर्जी एक्सचेंज, बंधन एसएंडपी, लोढा डेवलपर्स और ग्रेविटा इंडिया के शेयर भी शुरुआती कारोबार में काफी नीचे खुले. निफ्टी पर एचडीएफसी बैंक, हिंडाल्को, टाटा स्टील, बजाज ऑटो और डॉक्टर रेड्डीज लैब के शेयरों में बड़ी गिरावट दर्ज की गई।