Bihar Patna Politics

12 अगस्त को पटना आएंगे पियूष गोयल, बिहार सरकार को सौपेंगे पटना-दीघा रेल लाइन की जमीन

पियूष गोयल का बिहार दौरा रविवार को. (फाइल फोटो)
12 अगस्त को केंद्रीय रेल मंत्री आरा-सासाराम रेललाईन के विद्युतीकरण का कार्य प्रारंभ करने के साथ-साथ भोजपुर जिले के अंतर्गत विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर चार फुट ओवरब्रीज का शिलान्यास भी करेंगे.
आरा : केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल 12 अगस्त को बिहार दौरे पर आ रहे हैं. इस दौरान वह आरा में रेलवे की विभिन्न महत्वपूर्ण परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. केंद्रीय नवीकरणीय उर्जा राज्य मंत्री और स्थानीय सासंद आरके सिंह ने इसके लिए रेलमंत्री के प्रति आभार प्रकट किया है. उन्होंने कहा कि उनके प्रयासों से आरा संसदीय क्षेत्र के लोगों को केंद्र की ओर से कई सौगात मिलने जा रही है.

गौरतलब है कि 12 अगस्त को केंद्रीय रेल मंत्री आरा-सासाराम रेललाईन के विद्युतीकरण का कार्य प्रारंभ करने के साथ-साथ भोजपुर जिले के अंतर्गत विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर चार फुट ओवरब्रीज का शिलान्यास भी करेंगे. ये फुट ओवरब्रीज कारीसात, कुल्हड़िया, कोईलवर स्टेशन पर बनाए जाएंगे. इसके अलावा आरा रेलवे स्टेशन पर एक अतिरिक्त फुट ओवरब्रीज के निर्माण कार्य के साथ-साथ आरा रेलवे स्टेशन परिसर के विस्तार का कार्य भी प्रारंभ किया जाएगा.

अपने बिहार दौरे के दौरान वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी मिलेंगे. साथ ही उन्हें दीघा-पटना रेलवे ट्रैक की जमीन ट्रांसफर का पत्र भी सौंपेंगे. रेलवे यह जमीन बिहार सरकार को दे रही है. कहा जा रहा है कि बिहार सरकार इसपर फोर लेन सड़क निर्माण करवाएगी.

पहले दीघा-पटना रेल ट्रैक पर सवारी गाड़ी का परिचालन होता था. फिलहाल यह रेल लाइन उपयोग में नहीं है. राज्य सरकार पटना के ट्रैफिक दबाव को कम करने के लिए लंबे समय से रेलवे से यह जमीन मांग रही थी.

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *