पटना: बिहार निगरानी विभाग इन दिनों अपने पूरी तयारी में दिख रहा है. आये दिन रिश्वत के चक्कर में अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक निगरानी विभाग के हत्थे चढ़ रहे हैं. टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सप्लाई इंस्पेक्टर शिव शंकर प्रसाद को 24 हजार रुपए घूस लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया है.

निगरानी अन्वेंषण ​ब्यूरो की टीम ने पटना जिले के धनरुआ ब्लॉक में पोस्टेड सप्लाई इंस्पेक्टर शिव शंकर प्रसाद को 24 हजार रुपए घूस लेते हुए पकड़ा है. दरअसल, रमणी बीघा गांव के रहने वाले लव प्रसाद ने सप्लाई इंस्पेक्टर के खिलाफ निगरानी के अधिकारियों से शिकायत की थी. काम के बदले 35 हजार मांगी जा रही थी, 24 हजार देने पर सहमति बनी. मगर वहां पहले से ही निगरानी की टीम मौजूद थी और उन्हें रंगेहाथ रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया.

दरअसल, मामला था कि सप्लाई इंस्पेक्टर ने औचक निरीक्षण किया था और उसमें कई गड़बड़ी पकड़ी थी. इसके बाद कार्रवाई के लिए रिपोर्ट मसौढ़ी के एसडीएम को भेजना था. मगर इस रिपोर्ट को नहीं भेजने के एवज में सप्लाई इंस्पेक्टर ने लव प्रसाद से 35 हजार रुपये की डिमांड की थी. निगरानी हेडक्वार्टर ने मामले की गंभीरता को देखा और पूरे मामले की जांच करने के बाद निगरानी के डीएसपी अरुण कुमार सिंह ने सप्लाई इंस्पेक्टर को गिरफ्तार किया.

निगरानी टीम के अधिकारी ने बताया कि घूस के रुपए लेने के लिए सप्लाई इंस्पेक्टर अपने ऑफिस में आये हुए थे. जैसे ही उसने 24 हजार रुपए लिए, वैसे ही निगरानी की टीम ने रंगे हाथ पकड़ लिया. रिश्व्त लेने वाले सप्लाई इंस्पेक्टर से फिलहाल पूछताछ की जा रही है. इसके बाद पटना निगरानी कोर्ट में उसे पेश किया जाएगा.

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *