सासाराम : ट्रक चालक का नो इंट्री में पैसे देकर घुसना महंगा पड़ गया. पहले चौक पर 200 रुपये देने के बाद दूसरे चौक पर 500 रुपये मांगे जाने पर ट्रक चालक ने 50 रुपये थमाये. इससे आक्रोशित होकर पुलिस ने ट्रक चालक पर लाठियां बरसानी शुरू कर दी. लाठी ट्रक चालक के हाथ में लगने से वह असहनीय पीड़ा से गिर पड़ा. आसपास के ट्रक चालक भी मौके पर पहुंचे और पुलिस की इस कार्रवाई के खिलाफ लामबंद हो शहर के पुराने जीटी रोड को जाम कर दिया.
जानकारी के मुताबिक, बुधवार की सुबह करीब आठ बजे गया जिला निवासी ट्रक चालक अरुण पटना की ओर से ट्रक लेकर शहर में प्रवेश किया. शहर के पोस्टऑफिस चौक पर तैनात पुलिस वाले द्वारा शहर में नो-इंट्री के नाम 200 रुपये मांगे जाने पर दे दिया. इसके बाद वह ट्रक लेकर सीधे गांधी स्मारक चौक पहुंचा, जहां तैनात पुलिस कर्मी ने नो-इंट्री के नाम पर 500 रुपये की मांग की.

ट्रक चालक अरुण ने बताया कि उसने गांधी स्मारक चौक पर तैनात पुलिस कर्मी को 50 रुपये की पेशकश की. पुलिस कर्मी 50 रुपये का नोट देखते ही आग-बबूला हो गया और लाठी बरसाना शुरू कर दिया. चालक अरुण के हाथ पर लाठी लगने से उसे असहनीय पीड़ा होने लगी. वह ट्रक से उतर कर वहीं सड़क पर बैठ गया. सड़क पर बैठा देख कर आसपास के लोग भी जमा हो गये. वहां आसपास खड़े ट्रक चालक भी मौके पर पहुंचे और ट्रक चालक अरुण के पक्ष में खड़े होकर पुलिसिया कार्रवाई के विरोध में नारेबाजी करने लगे.
देखते ही देखते ट्रक चालकों ने पुराने जीटी रोड को जाम कर दिया. सड़क पर जाम लगने से स्कूल की कई बसें समय से स्कूल नहीं पहुंच सकीं. बसों को वापस कर दिया गया. घटना के करीब डेढ़ घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची. सड़क पर अब भी ट्रक चालकों का हंगामा जारी है.

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *