5th ODI: 46 ओवर में खत्म हुआ तिरुवनंतपुरम वनडे, भारत ने 3-1 से जीती सीरीज

5th ODI: 46 ओवर में खत्म हुआ तिरुवनंतपुरम वनडे, भारत ने 3-1 से जीती सीरीज

1st November 2018 0 By Kumar Ashwini

टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 31.5 ओवरों 104 रनों पर सिमट गई और टीम इंडिया को जीत के लिए 105 रनों का टारगेट मिला. जवाब में भारत ने 13 ओवर में 1 विकेट गंवा कर 93 रन बना लिए हैं. रोहित शर्मा (58 रन) और विराट कोहली (26 रन) क्रीज पर हैं.

स्कोरबोर्ड LIVE

105 रनों के लक्ष्य हासिल करने के लिए रोहित शर्मा ओर शिखर धवन ने भारतीय पारी की शुरुआत की. धवन (6) ज्यादा कुछ नहीं कर पाए और ओशाने थॉमस के शिकार हुए.

वेस्टइंडीज की पारी 104 रनों पर सिमटी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 31.5 ओवरों 104 रनों पर सिमट गई और टीम इंडिया को जीत के लिए 105 रनों का टारगेट मिला. वेस्टइंडीज के सिर्फ 3 ही बल्लेबाज दोहरे अंकों तक पहुंच पाए हैं. इंडीज टीम के लिए कप्तान जेसन होल्डर ने सबसे ज्यादा 25 रन बनाए. उनके अलावा मार्लोन सैमुअल्स 24 रन और रोवमैन पॉवेल 16 रन ही बना पाए. जडेजा सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए, उन्होंने अपनी फिरकी के सहारे 9.5 ओवरों में एक मेडन के साथ 34 रन देकर 4 विकेट निकाले.

वेस्टइंडीज को पहला झटका भुवनेश्वर कुमार ने दिया, जब उन्होंने कीरोन पॉवेल को धोनी के हाथों कैच आउट करवाया. इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने शाई होप को बोल्ड करते हुए मेहमान टीम को दूसरा झटका दे दिया.

मार्लोन सैमुअल्स को रवींद्र जडेजा ने कोहली के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन भेज दिया. इसके बाद शिमरोन हेटमेयर भी एलबीडब्ल्यू के रूप में रवींद्र जडेजा का दूसरा शिकार बन गए.

खलील अहमद ने ओपनिंग बल्लेबाज रोवमैन पॉवेल (16) को अपनी शॉर्ट बॉल से मिडविकेट पर खड़े शिखर धवन के हाथों कैच करा दिया.

32वें ओवर में इंडीज के आखिरी दो विकेट गिरे. रवींद्र जडेजा ने केमार रोच (5) और ओशाने थॉमस (0) को क्रमश: आउट किए. जडेजा सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए, उन्होंने अपनी फिरकी के सहारे 9.5 ओवरों में एक मेडन के साथ 34 रन देकर 4 विकेट निकाले.

वेस्टइंडीज ने चुनी पहले बैटिंग

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है और टीम इंडिया को गेंदबाजी दी है. भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ है. इसके अलावा वेस्टइंडीज की टीम में दो बदलाव हुए हैं, एश्ले नर्स की जगह देवेंद्र बिशू और चंद्रपॉल हेमराज की जगह ओशाने थॉमस को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली है.

Advertisements