Cricket NATIONAL

India vs England 1st T20: केएल राहुल ने ठोका शतक, भारत ने 8 विकेट से जीता मैच

भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में खेले जा रहे तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में कुलदीप यादव की घातक गेंदबाजी और केएल राहुल की शतकीय पारी की बदौलत भारत ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए थे। जिसके जवाब में भारत ने 18.2 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 163 रन बना डाले।

 

 

160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को पहला झटका शिखर धवन के रूप में लगा। धवन 4 रन बनाकर विली का शिकार बने। इसके बाद रोहित शर्मा और केएल राहुल के बीच अच्छी साझेदारी चली। इसी बीच आदिल राशिद की गेंद पर रोहित शर्मा इयान मॉर्गन को कैच थमा बैठे। रोहित 30 गेंदों में 32 रन बनाकर खेल रहे थे। शर्मा के बाद आए कप्तान विराट कोहली ने केएल राहुल का भरपूर साथ दिया। विराट कोहली ने 22 गेंदों में 20 रन बनाए। वहीं केएल राहुल ने महज 54 गेंदों में 101 रन ठोंक डाले।

 

इंग्लैंड को सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय और जोस बटलर ने शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 50 रन जुटाए। रॉय 20 गेंदों में 30 रन बनाकर पवेलियन लौटे।पहला विकेट गिरने के बाद से इंग्लैंड की टीम संभलने की लगातार कोशिश करती रही, लेकिन कुलदीप यादव की घातक गेंदबाजी ने उनके मंसूबे को कामयाब नहीं होने दिया। रॉय के बाद आए एलेक्स हेल्स को कुलदीप यादव ने बोल्ड कर दिया। उन्होंने 18 गेंदों में 8 रन बनाए।

 

इसके बाद कप्तान इयान मॉर्गन भी कुलदीप यादव की घातक गेंदबाजी नहीं झेल पाए और महज 7 रन बनाकर कोहली को कैच थमा बैठे। कुलदीप यादव की ही गेंद पर महेंद्र सिंह धोनी ने जॉनी बेयस्टोव को स्टंप आउट कर दिया। इनके बाद आए जो रूट बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। रूट का विकेट भी कुलदीप यादव ने लिया। मोईन अली 8 गेंदों में 6 रन बनाकर हार्दिक पांड्या का शिकार बनें। वहीं क्रिस जॉर्डन बिना खाता खोले उमेश यादव की गेंद पर कैच आउट हो गए। भारत की तरफ से कुलदीप यादव ने आज शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवरों में 24 रन देकर 5 विकेट झटके। इसके अलावा उमेश यादव को 2 और हार्दिक पांड्या को 1 विकेट मिला।

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *