Advertisements

INDvsWI: पहले टी-20 में भारत ने वेस्टइंडीज को 5 विकेट से हराया

India's Kuldeep Yadav, right, celebrates with teammates the dismissal of West Indies' captain Carlos Brathwaite, left, during the first Twenty20 international cricket match between India and West Indies in Kolkata, India, Sunday, Nov. 4, 2018. (AP Photo/Bikas Das)

टीम इंडिया ने तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में वेस्टइंडीज को 5 विकेट से मात दी। भारत में दोनों टीमों के बीच यह पहली टी-20 सीरीज है। दोनों टीमों के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान पर कांटे का मुकाबला हुआ। भारत को 110 रन का लक्ष्य हासिल करने के लिए वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के सामने काफी मशक्कत करने पड़ी। भारत ने 17.5 ओवर में जाकर इस टार्गेट को हासिल किया। दिनेश कार्तिक (31) और क्रुणाल पांड्या (21) ने छठे विकेट के लिए 27 रन की साझेदारी कर टीम की जीत की नैया पार लगाई।

छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही। भारत को सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (6) और शिखर धवन (3) जल्द पवेलियन लौट गए। इसके बाद लोकेश राहुल (16) और ऋषभ (1) ने भी अपना विकेट गंवा दिया। एक समय भारतीय टीम 45 के स्कोर पर 4 विकेट गंवाकर जूझ रही थी। लग रहा था कि वेस्टइंडीड की टीम मैच में वापसी कर सकती है। लेकिन पांचवे विकेट के लिए कार्तिक और मनीष पांडे (19) ने 38 रन की पार्टनरशिप कर टीम को संकट से निकाला। पांडे 83 के स्कोर पर आउट हुए।

वेस्टइंडीड के लिए सबसे अच्छी गेंदबाजी डेब्यू मैच खेलने वाले ओशाने थॉमस और कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट ने की। दोनों ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। थॉमस ने 22 रन देकर रोहित और धवन के विकेट चटकाए। जबकि ब्रेथवेट ने राहुल और पंत को पवेलियन की राह दिखाई। इसके अलावा 1 विकेट खारी पियरे को एक सफलता मिली।

ऋषभ पंत का खराब शॉट, लोकेश राहुल फिर फ्लॉप

छठे ओवर में वेस्टइंडीज के कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट ने अपनी एक तेजतर्रार गेंद पर ऋषभ पंत को अपना शिकार बनाया। ऋषभ ने इस गेंद पर बहुत ही लापरवाही भरा शॉट खेला, गेंद हवा में ऊंचा गई और नीचे डेरेन सैमी ने सावधानी से कैच लपक लिया जिसके साथ ही भारत को 35 के स्कोर पर तीसरा झटका लग गया। वहीं, आठवें ओवर की तीसरी गेंद पर लोकेश राहुल ने पुल शॉट खेलने के चक्कर में ब्रेथवेट की शॉर्ट गेंद को सीधे ब्रावो के हाथों में पहुंचा दिया। इसके साथ ही भारत को चौथा झटका लग गया।

भारत की खराब शुरुआत, थॉमस का डबल धमाल

भारत की शुरुआत बेहद खराब रही। भारत को पहले झटका सलामी बल्लेबाजी रोहित शर्मा के रूप में पहले ओवर में लगा। वह 6 गेंदों में केवल 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्हें वेस्टइंडीज की ओर से गेंदबाजी की कमान सं

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *