IPL:बिहार के लाल इशान किशन की धमाकेदार पारी देख विराट कोहली भी हो गए सन्न 

IPL:बिहार के लाल इशान किशन की धमाकेदार पारी देख विराट कोहली भी हो गए सन्न 

19th April 2017 0 By Kumar Aditya

पांच में से चार मैचों में हार के बाद आखिरकार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को मंगलवार को जीत मिल ही गई। उसने गुजरात लायंस की टीम को 21 रनों से हराया। आरसीबी की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 213 रन का विशाल स्कोर बनाया। इसके जवाब में गुजरात लायंस की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 192 रन ही बना सकी। इस मैच के बाद RCB की टीम को थोड़ी राहत जरूर मिली होगी। वह पॉइंट्स टेबल में सबसे निचले पायदान से उठकर अब छठे स्थान पर आ गई है। अब उसके पास 4 अंक हैं। वहीं इस हार के बाद गुजरात की टीम 2 अंकों के साथ 8वें पायदान पर खिसक गई है।
RCB की टीम के लिए यह मैच इसलिए भी खास रहा क्योंकि उसके बल्लेबाज क्रिस गेल ने इस मैच में खेली पारी की बदौलत T20 क्रिकेट में 10,000 रन के आंकड़े को पार किया। गेल ने इस मैच में विस्फोटक बैटिंग की और वह 38 गेंद खेलकर 77 रन पर आउट हुए। गेल ने अपनी इस पारी में 7 छक्के और 5 चौके भी जड़े। यह उनका T20 क्रिकेट में 290 वां मैच था। क्रिस गेल को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

गेल के अलावा कप्तान विराट ने शानदार 64 रन की पारी खेली। गुजरात की टीम RCB के दो ही विकेट गिरा सकी। इसकी बदौलत RCB की टीम ने मेजबान गुजरात लायंस को यह विशाल लक्ष्य दिया। गुजरात की ओर से रवींद्र जाडेजा सबसे महंगे बोलर साबित हुए, जिन्होंने 4 ओवर में 57 रन दिए। जाडेजा एक भी विकेट अपने नाम नहीं कर पाए।

214 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात लायंस की शुरुआत अच्छी नहीं और ड्वेन स्मिथ के रूप में उसने अपना पहला विकेट गंवा दिया।स्मिथ सिर्फ 1 रन ही बना सके। इसके बाद तीसरे नंबर पर खेलने आए कप्तान सुरेश रैना ने आते ही तेजी से रन बटोरे। लेकिन वह 23 के स्कोर पर चहल का शिकार बन गए। रैना ने 8 बॉल में 23 रन बनाए और इस छोटी सी पारी में 2 चौके और 2 छक्के लगाए।

एक छोर पर मैकलम ने अपनी टीम की पारी को संभाले रखा, लेकिन 72 के स्कोर पर वह चहल की बॉल छक्का जड़ने के प्रयास में कैच आउट हो गए। 72 रन बनाने के लिए मैकलम ने 44 बॉल खेलीं और इस पारी में उन्होंने सिर्फ 2 चौके जड़े। लेकिन छक्कों की अगर बात की जाए तो 7 छक्के उनके नाम थे। मैकलम जब तक क्रीज पर रहे, तब RCB की टीम राहत में नहीं दिखी।

मैकलम के आउट होने के बाद इशान किशन ने भी 16 बॉल में 39 रन की खूबसूरत पारी खेली। उन्होंने अपनी इस आकर्षक पारी में 4 छक्के और 2 चौके जमाए, लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

Advertisements