Cricket IPL SPORTS TOP NEWS

IPL: गंभीर और उथप्पा की अर्धशतकीय पारी की बदौलत KKR ने दिल्ली को 7 विकेट से हराया


“कोलकाता, 28 अप्रैल 2017: आईपीएल-10 के 32वें मुकाबले में कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम को 7 विकेट से हरा दिया है. कोलकाता के इडेन गार्डन स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में कोलकाता ने आईपीएल की अपनी सातवीं जीत दर्ज की. इसी के साथ KKR की टीम 14 अंकों के साथ पहले स्थान पर बनी हुयी है.

कोलकाता की तरफ से एक बार फिर से गंभीर और उथप्पा की जोड़ी ने बेहतरीन बल्लेबाजी. दोनों ने अपने-अपने अर्धशतक पुरे करने के साथ ही दुसरे विकेट के लिए 108 रनों की साझेदारी की. कप्तान गौतम गंभीर ने 11 चौकों की मदद से 52 गेंदों में नाबाद 71 रन बनाये, वहीँ रोबिन उथप्पा ने मात्र 33 गेंदों में चार छक्के और पांच चौके की मदद से 59 रन बनाये. अपनी पारी के साथ ही गंभीर ने आईपीएल का 4000 रनों का आंकड़ा भी छू लिया.

दिल्ली की तरफ से सिर्फ कसिगो रबाड़ा ही सफल गेंदबाज रहे और उन्होंने दो विकेट लिए.
इससे पहले आज कोलकाता की तरफ से गंभीर ने टॉस जीतकर पहले दिल्ली को बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया था. दिल्ली की तरफ से पारी की शुरुआत करुण नैयर और संजू सेमसन ने की. हालाँकि 48 रनों के स्कोर पर कुल्टर नाइल ने दिल्ली को पहला झटका दिया. हालंकि सैमसन और श्रेयस ने मजबूत पार्टनरशिप कर के टीम को 160 रनों के सम्मानजनक स्कोर पर पहुँचाने में सफल रहे. दिल्ली की तरफ से सैमसन ने 38 गेंदों में 60 और श्रेयस ने 34 गेंदों में 47 रन बनाये.
कोलकाता की तरफ से नाथन कुल्टर नाइल ने तीन महत्वपूर्ण विकेट लिए.
अंतिम एकादश:
दिल्ली डेयरडेविल्स:जहीर खान (कप्तान), संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, करुण नायर, रिषभ पंत (विकेटकीपर), अमित बावने, कोरे एंडरसन, क्रिस मौरिस, कगिसो रबाडा, पैट कमिंस, अमित मिश्रा।
कोलकाता नाइट राइडर्स: गौतम गंभीर (कप्तान), सुनील नरेन, रॉबिन उथप्पा (विकेटकीपर), युसुफ पठान, शेल्डन जैक्सन, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, क्रिस वोक्स, नाथन कुल्टर नाइल, उमेश यादव और कुलदीप यादव।” – IPL: गंभीर और उथप्पा की अर्धशतकीय पारी की बदौलत KKR ने दिल्ली को 7 विकेट से हराया http://tz.ucweb.com/4_2cRPq

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *