उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में पुलिस ने 24 घंटे के भीतर दो जगह छापेमारी कर इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) मैचों पर सट्टा लगाते हुए एक दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से डेढ़ लाख रुपये से अधिक की नकदी एवं सट्टे में इस्तेमाल किये जाने वाले लैपटॉप, मोबाइल फोन, पेन ड्राइव आदि उपकरण भी बरामद किये.

 

 

 

 

 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने बताया, ‘प्रभारी निरीक्षक कोतवाली शिव प्रताप सिंह ने मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर कृष्णानगर पुलिस चौकी क्षेत्रांतर्गत प्रोफेसर कॉलोनी में रवि पराशर के घर से उसे, उसके साथी विनोद, दीपक व अनंत उपाध्याय को दिल्ली और मुंबई के बीच हुए मैच पर सट्टा लगाते गिरफ्तार किया.’ उन्होंने बताया, ‘सट्टेबाजों के कब्जे से 31 हजार रुपये, 4 मोबाइल फोन, लैपटॉप, कैलकुलेटर, पेन ड्राइव, प्रिंटर, रजिस्टर आदि सामान भी बरामद किया गया.’

 

 

एक अन्य घटना में कोसीकलां थाना क्षेत्र में भी दो अलग-अलग स्थानों पर छापा मारकर कुल 10 सटोरियों को मौके से गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार लोगों विलायत, चरण सिंह, शकील, शहीद, इस्लामुद्दीन, कलीम, रहीश, कपिल चौधरी, परशुराम, फतेह सिंह के खिलाफ समाज विरोधी क्रिया-कलाप निवारण अधिनियम 1986 (गैंगस्टर) की धारा 2/3 के तहत मामला दर्ज कर जेल भेजा गया. पुलिस ने बताया कि इनके कब्जे से 1 लाख 23 हजार रुपये से अधिक रकम, 11 मोबाइल फोन एवं अन्य उपकरण बरामद हुए हैं.

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *