IRCTC Scam : लालू के खिलाफ चार्जशीट दायर, राबड़ी व तेजस्वी का नाम भी शामिल

IRCTC Scam : लालू के खिलाफ चार्जशीट दायर, राबड़ी व तेजस्वी का नाम भी शामिल

16th April 2018 0 By Kumar Aditya

आईआरसीटीसी मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव एवं उनके परिवार की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही है. सीबीआई ने आज इस मामले में पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव और अन्य के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है. सीबीआई के अधिकारियों ने बताया कि आईआरसीटीसी मामले में दायर आरोपपत्र में सीबीआई ने जिन 14 लोगों के नाम लिये है, उनमें बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और उनके पुत्र तेजस्वी भी शामिल है. मालूम हो कि लालू यादव फिलहाल चारा घोटाले के मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद जेल में हैं.

 

गौरतलब है कि चार्जशीट फाइल किये जाने से कुछ दिनों पहले ही सीबीआई ने बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और राजद प्रमुख लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी के पटना स्थित आवास पर पहुंच कर राबड़ी और तेजस्वी यादव से करीब चार घंटे तक पूछताछ की थी. सीबीआई ने 2006 में रांची और पुरी के होटलों के टेंडर दिए जाने के मामले में हुई कथित अनियमितता को लेकर तत्कालीन रेलवे मंत्री, उनकी पत्नी और बेटे के खिलाफ मामला दर्ज किया था. लालू यादव यूपीए 1 में 2004 से 2009 तक रेल मंत्री थे.

 

सीबीआई ने लालू यादव, तेजस्वी यादव, राबड़ी देवी, सरला गुप्ता (राजद सांसद प्रेमचंद गुप्ता की पत्नी), विजय कोचर और विनय कोचर के अलावा आईआरसीटीसी के तत्कालीन प्रबंध निदेशक पीके गोयल के खिलाफ 5 जुलाई को एफआईआर दर्ज किया था. पूरा मामला साल 2006 का है जब लालू प्रसाद यादव केंद्रीय रेल मंत्री थे. सीबीआई के मुताबिक 2006 में रांची और पुरी के बीएनआर होटलों के विकास, रख रखाव और संचालन के लिए टेंडर में कथित अनियमितता पाए जाने के संबंध में यह मामला दर्ज किया गया है. यह टेंडर निजी सुजाता होटल्स को दिये गये थे.

Advertisements