Advertisements

JDU को मिला भागलपुर, शाहनवाज का टिकट कटने से BJP कार्यकर्ता नाराज

 

बिहार में गठबंधन की वजह से बीजेपी उम्मीदवारों के टिकट कटने की खबरें आ रही हैं. इसे लेकर कार्यकार्ताओं में नाराजगी देखने को मिल रही है. सबसे बड़ी नाराजगी बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और भागलपुर के पूर्व सांसद शहनवाज हुसैन के टिकट कटने की वजह से है. भागलपुर सीट जेडीयू के खाते में जाने की खबर से वहां के कार्यकर्ता बेहद नाराज हैं. उन्होंने कहा कि शाहनवाज हुसैन ने चुनाव हारने के बावजूद पिछले पांच साल में इतनी मेहनत की है और उनको इसका यह फल दिया जा रहा है.

 

शाहनवाज हुसैन 2004 में हुए उपचुनाव में विजयी होने होने के बाद 2009 में चुनाव जीते और 2014 में वो महज 8 हजार वोट से हार गए लेकिन इस हार को चुनौती मानते हुए वे लगातार भागलपुर का दौरा करते रहे और लोगों के संपर्क में रहे. शाहनवाज हुसैन का टिकट कटने की खबर मिलने बाद नौवगछिया अनुमंडल के सभी पार्टी पदाधिकारियों ने इस्तीफा देने की पेशकश की है. भागलपुर शहर में भी कार्यकर्ता काफी नाराज दिख रहे हैं और टिकट की आधिकारिक घोषणा होने के बाद नाराजगी और बढ़ने की आशंका है. शाहनवाज हुसैन इस इलाके के लोकप्रिय नेता रहे हैं. कई कार्यकर्ताओं का कहना है कि हो सकता है कि वो खुल कर विरोध न करें लेकिन चुनाव में उदासीन ही रहेंगे.

 

इसी तरह बाल्मीकिनगर से बीजेपी सांसद सतीश दुबे के टिकट कटने की आशंका से भी कार्यकर्ताओं में भारी नाराजगी है. यह सीट भी जेडीयू के हिस्से में गई है. वाल्मीकिनगर लोकसभा क्षेत्र के 15 मंडल अध्यक्ष समेत नगर परिषद सभापति और डेढ़ दर्जन बीजेपी के पदाधिकारियों ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. सभी नेताओं ने बैठक कर सामूहिक इस्तीफा देने का फैसला किया और जिला अध्यक्ष को इस्तीफा सौंप दिया.

 

उधर, सीवान से बीजेपी सांसद ओमप्रकाश यादव ने अपनी सीट जेडीयू को चले जाने पर नाराजगी जताते हुए कहा कि यह उनकी ईमानदारी से काम करने का ईनाम है. उन्होंने ट्वीट कर अपनी नाराजगी जताई और उसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री को भी टैग किया.

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *